गर्मी दिखा रही प्रचंड रूप, मानसून का बेसब्री से इंतजार.., वीरवार से रविवार तक बारिश के आसार

शाम को सूर्य अस्त होने के बाद भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। बुधवार से आसमान में बादल छाने के बाद मौसम में थोड़ा बदलाव आएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2022 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jun 2022 03:59 PM (IST)
गर्मी दिखा रही प्रचंड रूप, मानसून का बेसब्री से इंतजार.., वीरवार से रविवार तक बारिश के आसार
गर्मी दिखा रही प्रचंड रूप, मानसून का बेसब्री से इंतजार.., वीरवार से रविवार तक बारिश के आसार

जागरण संवाददाता, पठानकोट: रविवार को भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहा। इसके चलते दोपहर के समय सड़कों पर भीड़ कम रही। रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा, जो शनिवार की तुलना एक डिग्री ज्यादा था। फिलहाल लोगों को गर्मी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। इसके चलते लोगों ने स्वयं को सूती कपड़ों से ढककर रखा। चिलचिलाती धूप के साथ लू चलने से लोग बेहाल रहे। जरूरी काम के लिए लोग खुद को सूती कपड़ों से अच्छी तरह ढंककर और चश्मा लगाकर ही बाहर निकलें।

शाम को सूर्य अस्त होने के बाद भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। बुधवार से आसमान में बादल छाने के बाद मौसम में थोड़ा बदलाव आएगा। उक्त बारिश को प्री-मानसून के रूप में देखा जा रहा है।

मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी अनुसार सोमवार को तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की और बढ़ोतरी होगी। बुधवार को तापमान में फिर से एक डिग्री कटौती होने के बाद आसमान में बादल छाए रहेंगे। वीरवार से रविवार तक दिन के वक्त बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिससे तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस कमी आएगी। दिन के वक्त बाजारों में छाया सन्नाटा

रविवार को दिन के वक्त तेज गर्मी के चलते छुट्टी वाले दिन भी बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। हालांकि, ज्यादातर बाजार गर्मियों की छुट्टियों के चलते बंद हैं, लेकिन जो थोड़ बहुत खुले हैं वहां भी इतनी रौनक नहीं दिखी। लोगों ने परिवार संग पर्यटक स्थलों अथवा घरों में ही टीवी वगैरह देख कर छुट्टी का आनंद उठाया। सोमवार को सभी बाजार खुले जाएंगे जिसके बाद दोबारा चहल-पहल देखने को मिलेगी।

chat bot
आपका साथी