जनता पूछ रही सवाल, क्यों नहीं शुरू हुआ सड़क निर्माण का काम

शहर के अंदरुनी हिस्सों की तरह दोनों एंट्रेंस प्वाइंट काठ वाला पुल से डीएसी और सिबल चौक से जसीबर पेट्रोल पंप तक सड़क का बुरा हाल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 12:16 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 12:16 AM (IST)
जनता पूछ रही सवाल, क्यों नहीं शुरू हुआ सड़क निर्माण का काम
जनता पूछ रही सवाल, क्यों नहीं शुरू हुआ सड़क निर्माण का काम

विनोद कुमार, पठानकोट :

शहर के अंदरुनी हिस्सों की तरह दोनों एंट्रेंस प्वाइंट काठ वाला पुल से डीएसी और सिबल चौक से जसीबर पेट्रोल पंप तक सड़क का बुरा हाल है। खस्ताहाल मार्ग होने के कारण इससे गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं खराब सड़कों की वजह से आए दिन कोई न कोई हादसे का शिकार होता रहता है।

इसी साल जनवरी में स्थानीय विधायक अमित विज ने उक्त दोनों मार्गों सहित सर्कुलर रोड को दो महीनों के भीतर बनाने की बात कही थी। लेकिन, उसमें से अभी तक केवल सर्कुलर रोड का ही निर्माण हो पाया है। जबकि, सिबल चौक और काठ वाला पुल से डीएसी तक रोड खस्ता हालत में है। रोड बनाने वाले पीडब्ल्यूडी विभाग का कहना है कि मार्च में उक्त तीनों सड़कों को बनाने का काम अलाट कर दिया गया था। लेकिन, अचानक से लॉकडाउन के बाद काम करने वाली लेबर अपने प्रदेश चली गई जिसके चलते देरी हुई। लोगों में रोष, बोले बरसात तक बनती नहीं दिखती सड़कें

शहरवासी सुखविद्र सिंह, संदीप प्रकाश व अश्वनी सैनी ने कहा कि एंट्रेंस प्वाइंट को छोड़िए शहर में ही सड़कों का बुरा हाल है। एपीके रोड को छोड़ बाकी कोई भी रोड ऐसा नहीं जो रिपेयर न मांगता हो। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोग शहर के दोनों एंट्रेंस प्वाइंट काठ वाला पुल से लेकर डीएसी और सिबल चौक से जसबीर पेट्रोल पंप तक सड़क की हालत बहुत दयनीय है। संदीप प्रकाश व सुखविद्र सिंह ने कहा कि काठ वाला पुल से लेकर डीएसी तक सड़क के बीचो-बीच इतने ज्यादा गड्ढे हैं कि नई गाड़ियां भी खराब हो रही हैं। इस सड़कों से जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं। सारी स्थिति को जानते हुए भी वह हाथों पर हाथ धरे बैठे हैं।

बरसात से पहले पूरा हो जाएगा सड़कों की मरम्मत का काम

पीडब्लयूडी बीएंडआर के सीनियर एक्सईएन मनमोहन सारंगल ने कहा कि फरवरी में ही उक्त दोनों एंट्रेंस प्वाइंट पांच करोड़ की लात से बनने वाली करीब आठ किलोमीटर सड़क का टेंडर करवा दिया गया था। 15 मार्च को काम अलाट भी कर दिया गया। लेकिन, लॉकडाउन होने के कारण ठेकेदार की लेबर अपने राज्य राजस्थान चली गई। लेबर न होने के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा। ठेकेदार से पिछले हफ्ते बात की थी जिसने कहा था कि अगले हफ्ते तक लेबर आना शुरू हो जाएगी। दोनों एंट्रेंस प्वाइंटों का निर्माण बरसात से पहले-पहले हर हाल में पूरा करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी