पक्षियों के लिए घौंसले व पीने के लिए पानी के प्याले रखे

विनय कुमार ने कहा कि कुदरत ने मानव जीवन को सर्व संपन्न बनाने के लिए पेड़-पौधे नदियां पहाड़ और पशु - पक्षिओं के रूप में सुन्दर तोहफा दिया है। जिसमें से पक्षी कुदरत की दी हुई सब से सुन्दर संरचना हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 04:38 PM (IST)
पक्षियों के लिए घौंसले व पीने के लिए पानी के प्याले रखे
पक्षियों के लिए घौंसले व पीने के लिए पानी के प्याले रखे

संवाद सहयोगी, सुजानपुर: लायंस क्लब सुजानपुर हरमन की ओर से स्वामी विवेकानंद पार्क में अध्यक्ष इंजीनियर विनय कुमार की अध्यक्षता में उत्तम प्रोजेक्ट किया गया। इसमें वृक्षों पर पक्षियों के रहने के लिए घौंसले लगाए गए। वहीं पीने के लिए पानी के प्याले रखे गए।

विनय कुमार ने कहा कि कुदरत ने मानव जीवन को सर्व संपन्न बनाने के लिए पेड़-पौधे, नदियां, पहाड़ और पशु-पक्षिओं के रूप में सुंदर तोहफा दिया है, जिसमें से पक्षी कुदरत की दी हुई सब से सुंदर संरचना हैं। इनकी मधुर वाणी और कोमलता को देखकर हमारे मन को राहत मिलती है। इसलिए क्लब की ओर से एक छोटा सा प्रयास इन के लिए किया गया है। इंजीनियर अजय महाजन ने कहा कि इंसान अपने लिए सब संसाधन जुटा लेता है लेकिन पक्षियों के लिए घौंसला व पानी के प्याले देकर क्लब की ओर से यह बहुत ही अच्छा प्रोजेक्ट किया गया है।

इस मौके पर सचिव उन्मेष कमल डोगरा, कोषाध्यक्ष नरेश प्रिजा, सुरेश भगत, इंजीनियर अजय महाजन, सतीश महाजन, डा रघबीर सिंह, राज कुमार, डा. राकेश, जतिदर पठानिया, तरलोक महाजन, धीरज डोगरा, विनोद महाजन, पीआरओ सतीश शर्मा, सुभाष अबरोल, रसाल उपस्थिति थे।

chat bot
आपका साथी