युवाओं को जिम में मेहनत करते देख संजोया सपना

यदि मन में कुछ पाने का जज्बा हो और कड़ी मेहनत की जाए तो बुलंदियां खुद व खुद हासिल हो जाती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 04 Dec 2019 12:17 AM (IST)
युवाओं को जिम में मेहनत करते देख संजोया सपना
युवाओं को जिम में मेहनत करते देख संजोया सपना

संवाद सहयोगी, पठानकोट : यदि मन में कुछ पाने का जज्बा हो और कड़ी मेहनत की जाए तो बुलंदियां खुद व खुद हासिल हो जाती हैं। इसको चरितार्थ कर दिखाया है पठानकोट के रिश्व सैनी ने। करीब तीन साल पहले जिम ज्वाइन कर बॉडी बिल्डिंग में अपना नाम कमाने की ललक लेकर रिश्व ने जिम में पसीना बहाना शुरू किया था। कड़ी मेहनत के बाद रिश्व ने मुकेरिया में राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त कर शहर और अभिभावकों का नाम रोशन किया है।

दैनिक जागरण से बात करते हुए रिश्व ने कहा कि मौजूदा समय में युवाओं में बॉडी-बिल्डिग को लेकर खासा उत्साह है। युवाओं को जिम में जाकर अपना शरीर बनाने के लिए मेहनत करते देखा तो उसके दिल में भी ये दिलचस्पी जागी। इसके बाद फिटनस ऑन माइंड जिम ज्वाइन किया। जिम के कोच मोनू ग्रेवाल के सहयोग से शरीर को सुडौल बनाया। इसी की बदौलत इस मुकाम को हासिल किया है।

130 प्रतिभागियों को हराकर पाया मुकाम

रिश्व ने कहा कि मुकेरियां में हुई पंजाब स्तर पर लायन डेन जिम की बॉडी बिल्डिग प्रतियोगिता में बॉडी का दमखम दिखाते हुए मैन फिजिक में तीसरा स्थान हासिल किया। रिश्व ने अपनी जीत का श्रेय माता-पिता व कोच को दिया है। उसका सपना राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर मुकाम को हासिल करना है।

chat bot
आपका साथी