रक्तदान कैंप से ब्लड बैंक में पूरी हुई खून की कमी

पठानकोट सिविल अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक में आई ब्लड यूनिट की भारी गिरावट की भरपाई मंगलवार को डेरा स्वामी जगत गिरि ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्तदान कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 04:20 PM (IST)
रक्तदान कैंप से ब्लड बैंक में पूरी हुई खून की कमी
रक्तदान कैंप से ब्लड बैंक में पूरी हुई खून की कमी

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सिविल अस्पताल में स्थापित ब्लड बैंक में आई ब्लड यूनिट की भारी गिरावट की भरपाई मंगलवार को डेरा स्वामी जगत गिरि ट्रस्ट द्वारा आयोजित रक्त दान कैंप में हुई। श्री-श्री 108 स्वामी गुरदीप गिरि जी की रहनुमाई तथा श्री गुरु रविदास युवा संगठन के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान कैंप में करीब 200 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया। इस संबंधी जानकारी पठानकोट सिविल अस्पताल की ब्लड बैंक इंचार्ज डाक्टर माधवी अत्री ने दी। उन्होंने बताया कि बीते माह से ब्लड बैंक में ए-पॉजिटिव व एबी पॉजिटिव ब्लड ग्रुप की सबसे अधिक कमी थी। यही नही सभी नेगिटिव ब्लड ग्रुप भी शॉटेज चल रहे हैं। ब्लड बैंक में मात्र 50 यूनिट ही शेष बचे थे। जो एमरजेंसी स्टॉक करीब 80 ब्लड युनिट से बहुत कम थे। जिसके चलते मरीजों और ब्लड बैंक के कर्मियों को उत्पन्न हो रही चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था। बता दें कि मरीजों व ब्लड बैंक कर्मियों की उक्त समस्या को दैनिक जागरण की ओर से 29,30 जनवरी व 15 फरवरी को प्रमुख्ता से प्रकाशित किया गया। जिसका शीर्षक ब्लड बैंक में फिर हुई खून की कमी,ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करेगा श्रीसांई ग्रुप व स्वामी जगत गिरि ट्रस्ट तथा 600 युनिट स्टॉक वाले बैंक में 50 युनिट ब्लड प्रकाशित हुए थे। अब चूंकि ब्लड बैंक को काम चलाने के लिए प्रयाप्त ब्लड युनिट प्राप्त हुए हैं तो मरीजों को भी अब परेशानी पेश नही आएगी। वहीं

श्रीसांई ग्रुप भी शीघ्र ही ब्लड कैंप लगाने की घोषणा कर चुका है। यह कैंप आयोजित होने से ब्लड बैंक की अधिकतर समस्या का हल हो जाएगा।

प्रेम कतनौरिया

chat bot
आपका साथी