फ्लाईओवर किनारे लटका मिला 30 साल के युवक का शव

पठानकोट-अमृतसर सड़क किनारे गांव कोटली मुगलां स्थित फ्लाई ओवर में युवक का लटकता हुआ शव मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:12 AM (IST)
फ्लाईओवर किनारे लटका मिला 30 साल के युवक का शव
फ्लाईओवर किनारे लटका मिला 30 साल के युवक का शव

संवाद सहयोगी, पठानकोट : पठानकोट-अमृतसर सड़क किनारे गांव कोटली मुगलां स्थित फ्लाई ओवर में युवक का लटकता हुआ शव मिला। घटना वीरवार सुबह की है। शुरुआती जांच में तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि युवक ने फंदा से लटक कर आत्महत्या कर ली। लेकिन परिजनों के बयान और पुलिस की जांच में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मुख्य सड़क किनारे मजबूत रस्सी से आत्महत्या करने के तौर तरीके से ही मौत की वजह को लेकर कई तरह के संशय उठ रहे हैं। मृतक युवक की पहचान गली नंबर चार इंदिरा कॉलोनी पठानकोट निवासी 30 साल के मोहित अग्रवाल के रूप में हुई है। मृतक का काली माता मंदिर रोड के समीप लैपटॉप का कारोबार था। वारदात की जगह से मृतक की कार बरामद हुई। परिजनों की माने तो डेढ़ लाख रुपये नकदी भी गायब है।

दूसरी तरफ अभी तक वारदात को अंजाम देने वालों को लेकर पुलिस कोई खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन अज्ञात लोगों पर हत्या सहित अन्य धाराएं लगाई गई हैं।

..

परिजनों से कहा, पेमेंट लेने मुकेरिया जा रहा हूं

परिजनों ने मौत को सोची समझी साजिश करार दिया है। मृतक के भाई वरुण कुमार ने बताया कि मोहित उनसे छोटा और अविवाहित था। बुधवार रात को करीब 9 बजे उसने दुकान बंद की और फोन किया कि उसे मुकेरियां एक पेमेंट लेने जाना है। करीब 10 बजे तक वापस आ जाएगा, लेकिन साढ़े दस बजे तक मोहित नहीं लौटा। इसके बाद उन्होंने उसे फोन करना शुरू कर दिया, लेकिन फोन बंद आया। वह और उनकी मां रात भर मोहित को तलाशते रहे। वीरवार सुबह दो पुलिस कर्मचारी उनके आए हादसे के बारे में बताया। परिजनों ने साफतौर पर कहा कि मोहित कभी भी सुसाइड नहीं कर सकता। किसी ने रंजिश निकालने के लिए पहले मोहित को मारा और फिर उसे रस्सी से लटका दिया। पुलिस आरोपितों की तलाश करे और सख्त कार्रवाई करे।

पुलिस और फोरेंसिक टीम ने खंगाले साक्ष्य

वारदात के बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची। आसपास का सारा एरिया सील किया। फ्लाईओवर के नीचे जिस जगह पर कार खड़ा थी, वहां सारे मार्ग को सील कर दिया तथा चप्पे-चप्पे से साक्ष्य एकत्र किए। करीब तीन घंटो चली जांच में इस मार्ग से किसी को गुजरने की अनुमति मिल सकी।

कार के शीशों पर फेंका हुआ था पेंट

जांच में पाया गया कि घटनास्थल पर मिली कार के शीशों पर काले रंग का पेंट फेंका हुआ था। कार के शीशे पर पेंट बिखरा पड़ा है जिससे संभवत मोहित को दिखाई नहीं दिया तथा उसने कार रोक ली। संभवत बाद में हथियारों से हमला किया गया तथा कार में बुरी तरह से तोड़फोड़ की गई।

तीन डॉक्टरों का पैनल बनाया

लैपटॉप कारोबारी मोहित कुमार की मौत मामले की वजह जानने को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल में करवाया। सिविल सर्जन पठानकोट डॉक्टर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि इस मामले की तफ्तीश के लिए तीन डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है। इसमें डॉ. दीप सिंह, डॉ. गगनदीप, तथा डॉ रमेश डोगरा को मनोनीत किया गया है। इनकी ओर से इस सारे मामले की तफ्तीश की जा रही है। इस रिपोर्ट के आधार पर ही हत्या के कारणों का पता चल पाएगा।

....................

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

एसपी (डी) प्रभजोत विर्क का कहना है कि मामले को लेकर उच्चाधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच के साथ ही आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली है। जबकि मृतक के मोबाइल लोकेशन एवं संपर्क वाले लोगों की पड़ताल की जा रही है, जल्द आरोपित पुलिस पकड़ में होंगे।

...........................

इन बातों से प्रतीत हो रहा मर्डर

- कार नीचे खड़ी कर युवक का ऊंचे फ्लाईओवर पर जाना तर्कसंगत नहीं लगता

- कार में तोडफोड़ कर शीश तोड़ा गया

- मोबाइल को भी नुकसान पहुंचाया गया

- कार के ऊपर काले रंग का पेंट फेंका गया

- मुकेरियां जाने का रास्ता चक्की पुल से नजदीक होने पर कोटली मुगलां में कैसे पहुंचा

- डेढ़ लाख रूपये नकदी गायब होना

- फंदा लगाए रस्सी में मजबूत गांठें पड़ी होना

- रस्सी का गले में कई फेरे लगाकर बांधा होना

chat bot
आपका साथी