विवादों में रही एएलएस एंबुलेंस पांचवें दिन अस्पताल फिर भेजी

सिविल अस्पताल से एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस बीते शुक्रवार को नंगल शहर के सरकारी अस्पताल में भेज दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:43 PM (IST)
विवादों में रही एएलएस एंबुलेंस पांचवें दिन अस्पताल फिर भेजी
विवादों में रही एएलएस एंबुलेंस पांचवें दिन अस्पताल फिर भेजी

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सिविल अस्पताल से एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस बीते शुक्रवार को नंगल शहर के सरकारी अस्पताल में भेज दी गई थी। एंबुलेंस नंगल भेजने का मामला दैनिक जागरण ने शनिवार को उठाया था। यह मामला सांसद सन्नी देयोल के ध्यान में जैसे ही आया तो यह विवाद तीन से चार दिनों तक विभाग के अधिकारियों के साथ रहा। इसके बाद पांचवें दिन दोबारा सिविल अस्पताल में इसे विभाग की ओर से वापस भेज दिया गया है। क्योंकि सांसद की ओर से यह आधुनिक सुविधा से लैस एंबुलेंस जिला वासियों की सुविधा के लिए भेजी गई थी। इसमें वेंटीलेटर से लेकर सभी प्रकार की मरीज को उपलब्ध होने वाली सुविधा है। पठानकोट के अस्पताल से गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर की सुविधा बहुत कम मिलने से कई लोग अपनी जानें गंवा चुके हैं। जिसे गंभीरता से लेते हुए सांसद द्वारा यह कदम उठाते हुए जिला वासियों की सुविधा के लिए एंबुलेंस भेंट किए जाने पर लोगों ने राहत महसूस की।

..........

चार दिनों तक मामला गर्माया

सांसद सन्नी देयोल के पीए पंकज जोशी ने कहा कि एंबुलेंस नंगल भेजे जाने का मामला जैसे ही उनके ध्यान में आया उन्होंने तुरंत इसके बारे में सांसद से बात की। इसके बाद सांसद सन्नी देयोल ने हेल्थ सेक्रेटरी बात करते हुए और डीसी को एक पत्र लिख जल्द वापस सिविल अस्पताल पठानकोट भेजने के लिए कहा गया। यह मामला तीन से चार दिन चर्चा में रहा।

..................

सेहत सचिव के आदेशों पर भेजी वापस

एसएमओ डा. राकेश सरपाल के छुट्टी पर जाने पर चले जाने के बाद अस्पताल का कार्यभार डा. सुनील चंद के कंधों पर है। डा. सुनील चंद ने कहा कि शुक्रवार एंबुलेंस सरकारी आदेशों पर नंगल शहर भेजी गई थी और पांचवें दिन हेल्थ सेक्रेटरी के आदेशों पर एंबुलेंस फिर से सिविल अस्पताल में भेज दी गई है। वेंटीलेटर सुविधा वाली एंबुलेंस एक बार फिर से गंभीर मरीजों को राहत देगी।

chat bot
आपका साथी