भाजपा अध्यक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बोले उद्यमी, पंजाब से 10 लाख श्रमिकों का पलायन, इंडस्ट्री पर संकट

उद्यमी श्रमिकों की घर वापसी से परेशान हैं। उद्यमियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा से वीडियो कांफ्रेंसिंग में अपनी बात रखी।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 10:06 AM (IST)
भाजपा अध्यक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बोले उद्यमी, पंजाब से 10 लाख श्रमिकों का पलायन, इंडस्ट्री पर संकट
भाजपा अध्यक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बोले उद्यमी, पंजाब से 10 लाख श्रमिकों का पलायन, इंडस्ट्री पर संकट

जेेेेएनएन, पठानकोट। पंजाब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कोरोना महामारी में चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए उद्यमियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की। इसमें मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म औद्योगिक संगठनों के 71 प्रतिनिधियों ने शिरकत की। उद्यमियों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सटीक कदम उठा रहे हैं, जबकि कैप्टन सरकार ने सभी छोटे-बड़े उद्योगों और श्रमिकों को डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

उद्योगपति अरविंद धूमल, बलदेव सिंह ने कहा कि पंजाब से 25 लाख श्रमिकों में से 10.5 लाख का पलायन आने वाले दिनों में पंजाब के उद्योगों की बर्बादी का संकेत है। कैप्टन सरकार ने सोची-समझी साजिश के तहत श्रमिकों की घर वापसी के लिए 400 रेलगाड़ियां 35 करोड़ रुपये देकर बुक करवा दी हैं। उद्यमियों ने अपने वर्करों को मार्च में पूरा वेतन दिया और अप्रैल में भी उनका खर्च वहन किया है।

वहीं, उद्योगपति राकेश गोयल ने मांग उठाई कि इंडस्ट्री के टर्म लोन पर एक साल तक एनपीए की शर्तों मेें बदलाव कर पेमेंट व ब्याज की छूट, इंडस्ट्री को स्टैंड करने के लिए नए पैकेज की घोषणा, वर्किंग कैपिटल पर 25 फीसद बढ़ोतरी की जाए। सरकार 15-15 दिन के लिए दो हिस्सों में काम की व्यवस्था करे। वेतन में सहयोग व महंगी बिजली में रियायत के लिए करोड़ों रुपये की सिक्योरिटी को एडजस्ट करे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार नहीं चाहती कि यहां कोई बाहरी श्रमिक रहे। अगर कैप्टन ने अपनी सोच न बदली तो आने वाले दिनों में इंडस्ट्री यहां से पलायन करने को मजबूर होगी। पंजाब में बेरोजगारी चरम सीमा पर होगी। उन्होंने भरोसा दिया कि भाजपा उद्यमियों के हित में केंद्र सरकार तक आवाज पहुंचाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाजपा प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता, सुभाष शर्मा, मलविंदर सिंह कंग, उपाध्यक्ष राकेश राठौर, उमेश शारदा व रविंदर अरोड़ा भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी