Delhi-Pathankot Train: दिल्ली से पठानकोट जाने वाले यात्री कृप्या ध्यान दें... पांच दिन तक रद रहेंगी 12 ट्रेनें

अगर आप दिल्ली से जालंधर या फिर इस रूट पर पठानकोट के लिए चलने वाली ट्रेन में सफर करने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। दरअसल कुल पांच दिनों के लिए इस रूट पर चलने वाली ट्रेन कैंसिल की गई हैं। नीचे आप लेख में आप पढ़ सकते हैं कि कौन सी ट्रेन रद्द रहेंगी और कब से इनका संचालन किया जाएगा।

By Purshotam SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 Sep 2023 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 27 Sep 2023 05:44 PM (IST)
Delhi-Pathankot Train: दिल्ली से पठानकोट जाने वाले यात्री कृप्या ध्यान दें... पांच दिन तक रद रहेंगी 12 ट्रेनें
दिल्ली से पठानकोट चलने वाली 12 ट्रेनें रद रहेंगी। (फाइल फोट)

HighLights

  • दिल्ली से पठानकोट के लिए करीब 12 ट्रेनें रद्द रहेंगी
  • दिल्ली से जालंधर, पठानकोट जाने वाले यात्रियों को होगी परेशानी
  • जालंधर रेलवे स्टेशन के रेनोवेशन को लिए रद्द की गईं ट्रेनें

जागरण संवाददाता, पठानकोट। Delhi- Pathankot Trains Cancel: जालंधर कैंट स्टेशन को रेनोवेट किया जा रहा है। इसके चलते 30 सितंबर से चार अक्टूबर तक ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। रेलवे की ओर से जारी सूचना के अनुसार, पांच दिन के लिए 12 ट्रेनों को रद किया है। इसमें पठानकोट-दिल्ली मुख्य रूप से शामिल है। पठानकोट-दिल्ली एक्सप्रेस के पांच दिन रद रहने से जहां दिल्ली जाने वाले यात्रियों की दिक्कतें बढ़ेगी। वहीं, अमृतसर जाने वालों को भी काफी दिक्कत होगी।

पठानकोट से सुबह सात बजे चलने वाली दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस से अमृतसर जाने वाले यात्रियों के समय की काफी बचत होती है। लिहाजा, पांच दिन तक ट्रेन रद रहने के कारण सुबह-सुबह अमृतसर जाने वाले यात्रियों को पैसेंजर ट्रेन पर ही निर्भर होना पड़ेगा। इसके अलावा तीन अक्टूबर को जम्मूतवी से वेरावल जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस, जो मुकेरियां के रास्ते गंतव्य तक पहुंचती है, उसी दिन वाया अमृतसर के रास्ते चलाई जाएगी।

पांच दिन के लिए किया जाएगा ट्रैफिक ब्लॉक


इसके अलावा सभी ट्रेनों का शेड्यूल पठानकोट रेलवे को जारी कर दिया है। बता दें फिरोजपुर मंडल ने कैंट स्टेशन के नवीनीकरण और कंदरोरी में फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के कार्य को पूर्ण करने के लिए पांच दिवसीय ट्रैफिक ब्लॉक की घोषणा की है। इस दौरान आने और जाने वाली छह जोड़ी यात्री ट्रेनों को रद रखने और पांच यात्री ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन करके चलाने की योजना है। वहीं, तीन यात्री ट्रेनों को अंबाला और लुधियाना से ही वापस भेजने की तैयारी है।

अब दिल्ली जाने वालों को दूसरी ट्रेनों पर होना पड़ेगा निर्भर

पठानकोट से दीनानगर, गुरदासपुर, धारीवाल, बटाला व अमृतसर जाने वाले यात्री पवन कुमार नीटू, प्रबोध चंद्र, सोम राज, साहिल शर्मा आदि ने बताया कि कार्य की वजह से रेलवे को ट्रेनें रद करनी पड़ रही हैं। लेकिन, दिल्ली-पठानकोट को पांच दिन के बजाय एक-एक करके दो दिन बंद भी किया जा सकता था।

उसकी जगह किसी पैसेंजर ट्रेन को रद कर दिया जाता। कारण, पठानकोट से सुबह अमृतसर जाने वालों के लिए यह ट्रेन फायदेमंद हैं। वहीं, दिल्ली जाने वालों को भी इसमें आसानी से सीट मिल जाती हैं। अब दिल्ली जाने वालों को दूसरी ट्रेनों पर निर्भर होना पड़ेगा। इसमें ज्यादातर यात्रियों को सीट न मिलने से दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Kulhad Pizza Couple: इंस्टाग्राम पर सहज अरोड़ा का पोस्ट, थक गया हूं... वीडियो बनाने की अब और हिम्मत नहीं है

ये ट्रेनें रहेंगी रद

30 सितंबर से चार अक्टूबर तक:

होशियारपुर-जालंधर सिंटी-होशियारपुर एक्सप्रेस (04597/04598)

अमृतसर-नंगल डैम-अमृतसर एक्सप्रेस (14505/14506)

अमृतसर-न्यू जलपाइगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस (04653/04654)

लुधियाना-छेहरटा-लुधियाना पैसेंजर ( 04591/04592)

दिल्ली-पठानकोट-दिल्ली एक्सप्रेस (22429/22430) 

तीन अक्टूबर तक:

पठानकोट-जालंधर सिटी-पठानकोट पैसेंजर (04642/06949)

chat bot
आपका साथी