अमित शाह की रैली काेे लेकर हाेे गई यह दिक्‍कत, भाजपा को बदलना पड़ा स्‍थल

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह रविवार को चंडीगढ़ व पठानकोट में रैलियों को संबोधित करेंगे। इसी बीच भाजपा को एक आजाद प्रत्‍याशी के कारण शाह की रैली का स्‍थान बदलना पड़ा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2019 08:53 AM (IST)
अमित शाह की रैली काेे लेकर हाेे गई यह दिक्‍कत, भाजपा को बदलना पड़ा स्‍थल
अमित शाह की रैली काेे लेकर हाेे गई यह दिक्‍कत, भाजपा को बदलना पड़ा स्‍थल

पठानकोट/चंडीगढ़, जेएनएन। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह रविवार को पंजाब एवं चंडीगढ़ का दौरा करेंगे। वह पठानकोट और चंडीगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस बीच पठानकोट में भाजपा को अमित शाह की रैली का स्‍थान बदलना पड़ा है। ऐसा एक आजाद उम्‍मीदवार के कारण उठाना पड़ा है। अब अमित शाह की रैली सियाली रोड ग्राउंड की जगह आज गुरु करतारपुर फार्म मैदान में होगी।

 भाजपा को बदलना पड़ा अमित शाह की रैली का स्‍थान, निर्दलीय प्रत्‍याशी के कारण उठाना पड़ा यह कदम

अमित शाह रविवार को हरियाणा में जनसभाओं को संबोधित करने के बाद चंडीगढ़ और पठानकोट पहुंचेंगे। पठानकोट दरअसल गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है और अमित शाह यहांं भाजपा उम्‍मीदवार सनी देयोल के पक्ष में जनसभा को संबाेधित करेंगे। पठानकोट में सियाली रोड ग्राउंड में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली की तैयारी चल रही थी। 

 

पठानकोट में गुरु करतार पैलेस मैदान में अमित शाह की रैली के लिए बनाया जा रहा पंडाल।

चुुुुनाव आयोग से रैली स्‍थल की मंजूरी भी मिल गई थी, लेकिन इसी बीच ऐसा पेंच फंस गया कि भाजपा को रविवार को रैली को अन्‍य स्‍थान पर शिफ्ट करना पड़ा। दरअसल यह कदम निर्दलीय प्रत्‍याशी क‍ासिमदीन के कारण उठाना पड़ा है। कासिमदीन की सियाली रोड ग्राउंड में जनसभा के चलते भाजपा अब वहां से आधा किलोमीटर दूर गुरु करतार फार्म में अमित शाह की रैली करवाएगी।

चुनाव आयोग की तरफ से कासिमदीन को दोपहर 12 बजे जनसभा की अनुमति दी गई है। भाजपा ने भी इस मैदान में रैली के लिए अनुमति मांगी। भाजपा को 2.30 बजे इस मैदान में रैली की अनुमति मांगी थी। यह  अनुमति उसे मिल भी गई थी। मैदान में रैली के लिए पंडाल आद‍ि बनाने के लिए सामान भी आ गया था, तभी कासिमदीन की रैली केे बारे  में भाजपा नेताओं को जानकारी मिली। इसके बाद रैली स्‍थल बदलने का फैसला किया गया। 

 

अमित शाह की रैली का स्थान बदले जाने के बाद सियाली रोड ग्राउंड से सामान ट्रक में लेे जाते कर्मचारी। 

इसके बाद रैली को गुरु करतार फार्म में शिफ्ट कर दिया गया। यहां रैली के लिए  जो रशोर से तैयारियां की जा रही हैं। रैली स्‍थल पर  करीब आठ हजार कुर्सियां लगाई जा रही हैं। वहीं, मंच पर लगभग 40 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। रैली में शाह के साथ सनी देयोल, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक, शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, गुरदासपुर हलका के प्रभारी कमल शर्मा भी मौजूद रहेंगे। रैली में वीआइपी की एंट्री मुख्य गेट की बजाय फार्म के पीछे की तरफ से गुजरने वाली सड़क से होगी। रैली में अमित शाह के सायं करीब चार बजे आने की संभावना है। यहां पर वह करीब एक घंटे तक रूकेंगे और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। शाह इस रैली में सेना से रिटायर्ड अधिकारियों की भाजपा में ज्वॉनिंग भी करवाएंगे। 

हमारे काम में डाली जा रही बाधा : अश्वनी 

पूर्व विधायक अश्वनी शर्मा और पूर्व मंत्री मास्टर मोहनलाल ने कहा कि भाजपा के कार्यक्रमों में विघ्न डालने का प्रयास हो रहा है। रैली को लेकर पहले ही आयोग को अवगत करवा दिया गया था लेकिन इसी दिन एक अन्य उम्मीदवार के कार्यक्रम की अनुमति जानबूझकर दी गई है। इसके अलावा सनी देयोल के रोड शो में विरोध को लेकर भी प्रशासन व पुलिस को जानकारी दी गई थी। इसके बावजूद उनकी ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए

उन्‍होंने कहा कि रैली को असफल बनाने के प्रयास हर स्तर पर हो रहे हैं। यहां तक कि ट्रांसपोर्ट व्यवस्था के लिए आरटीए की तरफ से बस सेवा में भी बाधा डाली जा रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की रैली ऐतिहासिक हाेेगी।  

------------------- 

 चंडीगढ़ में  किरण खेर के समर्थन में सेक्टर में अमित शाह करेंगेे जनसभा 

अमित शाह रविवार को चंडीगढ़ में भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह की रैली सेक्‍टर 27 के मैदान में होगी। पार्टी की चंडीगढ़ इकाई रैली की तैयारियों में जुटी है। भाजपा कीी चंडीगढ़ इकाई अध्यक्ष संजय टंडन ने नेताओं के साथ शनिवार को रैली की तैयारियों के बारे में बैठक की। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी