बिजली काट निगम को करंट देगा पावरकॉम

नगर निगम की स्ट्रीट लाइट काटने के बाद पावरकॉम अब निगम कार्यालय का कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। बाकी विभागों और उपभोक्ताओं पर भी अगले सप्ताह से शिकंजा कसने वाला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:49 PM (IST)
बिजली काट निगम को करंट देगा पावरकॉम
बिजली काट निगम को करंट देगा पावरकॉम

जागरण संवाददाता, पठानकोट : नगर निगम की स्ट्रीट लाइट काटने के बाद पावरकॉम अब निगम कार्यालय का कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है। बाकी विभागों और उपभोक्ताओं पर भी अगले सप्ताह से शिकंजा कसने वाला है। इसके लिए पावरकॉम की दोनों डिवीजनों ने अपनी हायर अथारिटी को स्थिति से अवगत करवा दिया है। पावरकॉम पर कार्रवाई तेज करने का मुख्य कारण इसका लगातार बढ़ता बकाया है। दवाब बढ़ाता है तो निगम करंट बिलों का भुगतान तो कर देता है, लेकिन पिछले बकाया पर कोई ध्यान नहीं देता।

........

50 करोड़ का कर्जदार है निगम

पठानकोट नगर निगम पर पावरकॉम का 50 करोड़ से अधिक का बकाया हो चुका है। जिसमें अर्बन डिवीजन का 35 करोड़ तथा सब अर्बन डिवीजन का 16 करोड़ के करीब बकाया है। इसमें से दो करोड़ के करीब राशि जुर्माना के रुप में होगी।

............................

शनिवार को नार्थ सब डिवीजन की और से शहर के गांधी नगर, मेन बाजार तथा लमीनी एरिया में स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काट दिया गया है। सोमवार को निगम कार्यालय का बकाया भरने के लिए निगम अधिकारियों से बात की जाएगी। अगर बिल नहीं भरा तो हायर अथारिटी के आदेश पर निगम कार्यालय का कनेक्शन भी काटा जा सकता है।

रछपाल सिंह, एसडीओ नार्थ सब डिवीजन ।

............................

जरूरी सेवाओं को छोड़ कर बाकी पर की जाएगी कार्रवाई

पठानकोट नगर निगम पर सब अर्बन डिवीजन का करीब 16 करोड़ का बकाया स्टैंड कर रहा है। तीन-चार दिनों बाद वाटर सप्लाई व सिविल अस्पताल के कनेक्शन को छोड़ कर बाकी कनेक्शनों को काटने का काम शुरु कर दिया जाएगा। वाटर सप्लाई व सिविल अस्पताल जरुरी सेवाओं में आते हैं इसलिए, इन पर अभी सीधे कार्रवाई नहीं होगी।

कुलदीप सिंह, सीनियर एक्सईएन सब अर्बन डिवीजन पठानकोट।

.................................

सरकार से की गई है विशेष फंड की मांग

निगम की और से करंट बिलों का भुगतान तो किया जा रहा है। लेकिन, पिछला बकाया काफी ज्यादा है जिसे दे पाना बहुत मुश्किल है। बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए सरकार से विशेष फंड की मांग की गई है। फंड मिलने के बाद ही निगम पावरकॉम का बकाया चुका पाएगा।

सुरेंद्र सिंह, एडिशनल कमिश्नर नगर निगम पठानकोट।

chat bot
आपका साथी