दुकानदारों का आरोप, ठीक-ठाक सड़कों को दिया गया तोड़

शहर के विकास के नाम पर बिल्कुल सही सड़कों को तोड़ने के मामले को लेकर दुकानदारों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब राहों बस स्टैंड के नजदीक मेन बाजार में जेसीबी मशीनों से ठीक-ठाक सड़कों को तोड़ने का काम शुरू किया। शुक्रवार सुबह करीब 10.00 बजे कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार द्वारा बस अड्डे के साथ मेन बाजार की सड़कों को सड़क को तोड़ने का काम शुरू किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:55 AM (IST)
दुकानदारों का आरोप, ठीक-ठाक सड़कों को दिया गया तोड़
दुकानदारों का आरोप, ठीक-ठाक सड़कों को दिया गया तोड़

रोहित कुमार जैन, राहों : शहर के विकास के नाम पर बिल्कुल सही सड़कों को तोड़ने के मामले को लेकर दुकानदारों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब राहों बस स्टैंड के नजदीक मेन बाजार में जेसीबी मशीनों से ठीक-ठाक सड़कों को तोड़ने का काम शुरू किया। शुक्रवार सुबह करीब 10.00 बजे कंस्ट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार द्वारा बस अड्डे के साथ मेन बाजार की सड़कों को सड़क को तोड़ने का काम शुरू किया गया।

इस अवसर पर इकट्ठे हुए दुकानदारों बलवीर सिंह मान, मनीष अरोड़ा, राजेश ठुकराल राजू, बलदेव भागी, जसवंत राय, विनोद कुमार, कुलवंत सिंह, सोहन लाल गाबा, संदीप जांगड़ा, विशाल चोपड़ा, मदन गोपाल गाबा, पवन गाबा, मनजीत कंग, कश्मीर लाल आदि ने बताया कि शहर के विकास को लेकर मेन बाजार की मुख्य सड़क जो कि बिल्कुल ठीक-ठाक थी, उसे भी पिछले करीब 15 दिनों से तोड़ दिया गया है, जिसके चलते दुकानों में तो दूर की बात है, बाजार में भी ग्राहक आने से कतरा रहे हैं। इसके चलते उनके कारोबार पूरी तरह से ठप पड़े हैं। उन्होंने कहा कि मेन सड़कों को बिना किसी ढंग-तरीके से उखाड़ दिया गया है। इस कारण जहां पैसे की बर्बादी हो रही है, वहीं लोगों को गुजरने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि कई सड़कें तो बिल्कुल साफ-सुथरी तथा पक्की थीं, उन्हें भी उखाड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि नई सड़कें बनाने से पहले इन सड़कों के बीच सीवरेज पाइप डालना चाहिए था। दोबारा इन सड़कों को तोड़ना नहीं पड़ता और नगर कौंसिल का पैसा दोबारा बर्बाद न होता। सड़कों के इर्द-गिर्द बने नालों तथा पुलियों को भी ठीक करवाया जाता। क्षेत्रवासियों ने डिप्टी कमिश्नर से मांग की है कि इस पूरे मामले की जांच करवाकर सही ढंग से करवाया जाए। दुकानदारों ने कहा कि बरसात के दिनों में गंदे पानी की निकासी न होने के कारण पानी दुकानों तथा साथ लगते घरों में घुस जाता है, जिस कारण लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी