नवांशहर में एसडीएम ने खेड़ां वतन पंजाब दिया के विजेताओं के पुरस्कार वितरित किए, बोले- अच्छे खिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर मंच

एसडीएम शिवराज सिंह बल्ल ने बैडमिंटन हाल नवांशहर में खेल वतन पंजाब की जिला स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। उन्होंने कहा कि पंजाब के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने जुनून को साबित किया है।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Sep 2022 09:20 PM (IST) Updated:Mon, 19 Sep 2022 09:31 AM (IST)
नवांशहर में एसडीएम ने खेड़ां वतन पंजाब दिया के विजेताओं के पुरस्कार वितरित किए, बोले- अच्छे खिलाड़ियों को मिलेगा बेहतर मंच
नवांशहर में खेड़ां वतन पंजाब दिया का आयोजन हुआ।

जागरण संवाददाता, नवांशहर : एसडीएम शिवराज सिंह बल्ल ने बैडमिंटन हाल नवांशहर में खेल वतन पंजाब की जिला स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से अच्छे खिलाडिय़ों को तैयार करने और उन्हें आगे ले जाने के लिए मंच उपलब्ध करवाया गया है। अगले स्तर की प्रतियोगिता की तैयारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने जुनून को साबित किया है और खेल पंजाब की मातृभूमि में उनके खेल में मदद करेंगे। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम ने संयोजक हरबिलास बंधन, बीएलएम कालेज की गुरपिंदर कौर और वालंटियर नितिन को विशेष रूप से सम्मानित किया।

इससे पूर्व आईटीआई स्टेडियम नवांशहर में विधायक के प्रतिनिधि के तौर पर करणवीर कटारिया ने खिलाड़ियों को नशे से दूर रहकर अपने जिले और पंजाब को खेल के क्षेत्र में विश्व में प्रसिद्ध करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जसकरन कौर कबड्डी कोच, गुरजीत कौर कबड्डी कोच और सभी संयोजक और कार्यालय के सभी कर्मचारी भी उपस्थित थे। जिला खेल अधिकारी हरपिंदर सिंह ने बताया कि तीसरे दिन आयोजित विभिन्न जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में लगभग 1300 खिलाड़ियों ने भाग लिया। अंडर-21 में एक में करणदीप सिंह प्रथम बैडमिंटन (बैडमिंटन हाल नवांशहर) अंडर-21 लड़के एकल करणदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। अंडर-21 लड़कियां एकल में निलाकी ने पहला और साइना ने दूसरा स्थान हासिल किया।

अंडर-21 लड़कियां डबल में चंचल मान और दिलप्रीत कौर ने पहला स्थान हासिल किया। हरलीन कुमारी और गुरप्रीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। अंडर-21 टीम स्पर्धा में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर ने पहला और एमडीबीजीजीजी ग‌र्ल्स कॉलेज की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया। टेबल-टेनिस में बाबा वजीर सिंह स्कूल रहा प्रथम टेबल-टेनिस (आरके आर्य कालेज) अंडर-21 लड़कों में बाबा वजीर ¨सह सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुकंदपुर और दोआबा सिख नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर ने तीसरा स्थान हासिल किया।

अंडर-21 से 40 साल में हरनेक सिंह (सिविल सर्जन कार्यालय नवांशहर) ने पहला स्थान हासिल किया। अंडर-40 से 50 साल में देसराज (पीटीआई) ने पहला स्थान हासिल किया। अंडर-21 से 40 इंडिविजुअल में लेक्चरर विशाल बाटा आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल खटकड़ कलां ने पहला और प्रदीप सिंह संधू (डीपीई) पल्ली झिक्की ने दूसरा स्थान हासिल किया। उपरोक्त 50 वर्ष की श्रेणी में सुरिंदर त्रिपाठी ने प्रथम तथा लेक्चरर दिनेश गौतम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-21 ग‌र्ल्स सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर ने पहला और बाबा वजीर सिंह खालसा ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर ने दूसरा स्थान हासिल किया।

गुरमीत कौर (डीपीई) सरकारी हाई स्कूल रक्कड़ां ढाहां ने अंडर-21 से 40 पेशेवर प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया। कबड्डी सर्कल स्टाइल में जब्बोवाल की टीम प्रथम कबड्डी सर्कल स्टाइल (आईटीआई स्टेडियम नवांशहर) में अंडर-21 लड़कों में गांव जब्बोवाल टीम ने प्रथम, गांव मुकंदपुर गांव ने द्वितीय व रतेवाल गांव की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-21 से 40 वर्ष में गांव सरहल काजियां की टीम ने पहला, गांव मुकंदपुर की टीम ने दूसरा और गांव लिदड़ कलां की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी