योग्य लोगों को दोनों डोज लगाना करें सुनिशिचत: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. दविदर ढांडा की अगुवाई में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस पर जीत प्राप्त करने के लिए कोविड वैक्सीनेशन मुहिम छेड़ी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 04:51 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 04:51 PM (IST)
योग्य लोगों को दोनों डोज लगाना करें सुनिशिचत: सिविल सर्जन
योग्य लोगों को दोनों डोज लगाना करें सुनिशिचत: सिविल सर्जन

जागरण संवाददाता, नवांशहर: सिविल सर्जन डा. दविदर ढांडा की अगुवाई में सेहत विभाग ने कोरोना वायरस पर जीत प्राप्त करने के लिए कोविड वैक्सीनेशन मुहिम छेड़ी हुई है।

इसी कड़ी के अंतर्गत सिविल सर्जन ने कम्युनिटी हेल्थ सेंटर सड़ोआ में टीकाकरण जायजा लिया। उन्होंने सीनियर मेडिकल अफसर डा. गुरिदरजीत सिंह को हिदायत दी कि उनके अधीन पड़ते क्षेत्र में योग्य व्यक्तियों की पहली और दूसरी डोज पर खास ध्यान केंद्रित किया जाए, जिससे लोगों की रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाकर कोविड के फैलाव को रोक पाई जा सके।

लोगों को भी कोविड -19 विरुद्ध जंग में टीकाकरण की अहमियत को समझना चाहिए। सभी योग्य व्यक्ति कोविड से बचने के लिए अपना संपूर्ण टीकाकरण पहल के आधार पर करवाएं, क्योंकि यही कोविड से बचने का सबसे शक्तिशाली हथियार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड की संक्रमण दर 17 प्रतिशत पर चल रही है, जिस कारण आने वाले समय में कोविड के और फैलने का खतरा बना हुआ है। हालांकि जिले में ऐसी स्थिति को देखते हुए सेहत विभाग किसी भी तरह की आपदा के साथ निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस मौके पर सीनियर मेडिकल अफसर डा. गुरिदरजीत सिंह, ब्लाक एक्स्टेंयशन एजुकेटर गुरकिरपाल संधू और पीए अजय कुमार सहित सेहत विभाग के ओर अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी