कौंसिल के शैलर में अवैध शराब रखने के आरोपित किए जाएं काबू

नवांशहर अकाली दल टकसाली के आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार और विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर वीर दविदर सिंह ने कहा कि घक्केवाल में अकाली नेताओं के शैलर से बरामद अवैध शराब के मामले में पुलिस आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 11:03 PM (IST)
कौंसिल के शैलर में अवैध शराब रखने के आरोपित किए जाएं काबू
कौंसिल के शैलर में अवैध शराब रखने के आरोपित किए जाएं काबू

जासं, नवांशहर : अकाली दल टकसाली के आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार और विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर वीर दविदर सिंह ने कहा कि घक्केवाल में अकाली नेताओं के शैलर से बरामद अवैध शराब के मामले में पुलिस आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करें। उन्होंने मंगलवार को एसएसपी अलका मीणा से मिलकर आरोपितों को गिरफ्तार करने और पर्दे के पीछे के लोगों के नाम भी उजागर करने की मांग की। वीर दविदर ने कहा, पुलिस ने अकाली नेताओं के शैलर से शराब बरामद कर बड़ा काम किया है। अकाली दल ने विरोध प्रदर्शन करने का ड्रामा किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में केवल ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार किया है। मामले में नामजद अकाली दल के जिला प्रधान, नगर कौंसिल प्रधान और उनके पार्टनरों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार नहीं किया है। इस तरह मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। गत सप्ताहांत शैलर से आठ सौ से ज्यादा पेटी शराब बरामद की गई थी। वीर दविंदर के साथ बलदेव सिंह दरबारा सिंह, गुरशरणजीत सिंह, मलकीत सिंह, कुलबीर सिंह, कुलबार सिंह पाबला, गुरदेव सिंह व बलबीर भी मौजूद थे।

शराब का चुनाव में इस्तेमाल होने का शक

वीर दविदर सिंह ने कहा, इतनी भारी मात्रा में शराब का हरियाणा से यहां तक पहुंचना इस ओर इशारा करता है कि शराब का इस्तेमाल चुनाव में होना था। उन्हें शक यह भी है कि चूंकि यह अकाली दल के नेता का शैलर था और अकाली दल के उम्मीदवार यहां चुनाव लड़ रहे हैं। कहीं इसके लिए तो शराब यहां नहीं पहुंची थी। पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए और आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे जानकारी हासिल करनी चाहिए कि यह शराब किस उद्देश्य से यहां लाई गई थी। ताकि पूरी सच्चाई सामने आ सके।

हरियाणा से शराब की इतनी खेप पहुंचना बड़ा सवाल

पूर्व डिप्टी स्पीकर ंने कहा कि हरियाणा से यहां तक 200 किलोमीटर से अधिक दूरी तक कर इतनी मात्रा में शराब पहुंचती है और इसकी जांच नहीं होती है। यह भी सवाल खड़े करता है कि इतनी चौकसी और नाकाबंदी के बीच शराब का ट्रक कैसे यहां पहुंच गया। उन्होंने कहा, अकाली दल और कांग्रेस मिलकर नशे का खेल रहे हैं। कैप्टन अमिदर सिंह ने तो गुटका साहिब को हाथ में रख कर सौगंध ली थी कि एक महीने में नशे के कारोबार को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन शराब का यहां पहुंचना साफ करता है कि सरकार कैसे काम कर रही है।

chat bot
आपका साथी