नियमों का उल्लंघन करने पर सात मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी

जासं, नवांशहर : सेहत विभाग की ओर से अनियमितता बरतने वाले सात मेडिकल स्टोर्स को नोटिस जारी किया गया ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Jul 2018 05:57 PM (IST) Updated:Sat, 07 Jul 2018 05:57 PM (IST)
नियमों का उल्लंघन करने पर सात मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी
नियमों का उल्लंघन करने पर सात मेडिकल स्टोर को नोटिस जारी

जासं, नवांशहर : सेहत विभाग की ओर से अनियमितता बरतने वाले सात मेडिकल स्टोर्स को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा दो दुकानों की शनिवार को चे¨कग की गई। इन स्टोर्स के खिलाफ खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

ड्रग इंसपेक्टर ते¨जदर ¨सह ने शनिवार को बलाचौर के भद्दी रोड स्थित न्यू भूंबला मेडिकल हॉल व काठगढ़ की दुग्गल मेडिकल स्टोर को ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट का उल्लंघन करते पाया गया। इस दौरान जब इनके रिकॉर्ड की जांच की गई तो वह भी अधूरा राया गया। जिस कारण कार्रवाई की सिफारिश की गई है। सिविल सर्जन डॉ. गु¨रदर कौर चावला ने बताया कि शनिवार सुबह सात बजे केके मेडिकल हॉल, पूरी मेडिकल हॉल, बलाचौर में भूंबला मेडिकल स्टोर, सोनी मेडिकल स्टोर, काठगढ़ का दुग्गल मेडिकल स्टोर व राव मेडिकल स्टोर की जांच की गई।

ड्रग इंसपेक्टर ने बताया कि हाल ही में मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत की गई जांच के दौरान 6 के करीब मेडिकल स्टोरों को ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट का उल्लंघन करते हुए पाया गया था। इन मेडिकल स्टोर्स को नोटिस जारी किया जा चुका है। इसमें खटकड़ कलां का हीर मेडिकोज, नवांशहर का केके मेडिकल स्टोर, बंगा का शिवगंगा मेडिकल स्टोर, जाडला का साई एंटरप्राइसेज, कटारिया मेडिकोज, करनाणा का अशोका मेडिकल हॉल, व पूरी मेडिकल हॉल शामिल हैं।

कहीं भी नियम की उल्लंघना हुई तो की जाएगी कार्रवाई : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन ने कहा कि ड्रग इंसपेक्टर को ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट का पालना करना यकीनी बनाने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कहीं भी नियमों का उल्लंघन हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी