15 दिन से नहीं उठाया कूड़ा, गंदगी के लगे ढेर

ष्ठश्रश्रह्म ह्लश्र स्त्रश्रश्रह्म द्दड्डह्मढ्डड्डद्दद्ग द्वश्र1द्गद्वद्गठ्ठह्ल ष्द्यश्रह्यद्गस्त्र द्घश्रह्म ह्मश्रड्डस्त्रह्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 06:11 AM (IST)
15 दिन से नहीं उठाया कूड़ा, गंदगी के लगे ढेर
15 दिन से नहीं उठाया कूड़ा, गंदगी के लगे ढेर

रोहित जैन, राहों : नगर कौंसिल राहों की ओर से पांच साल से चल रही डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली मुहिम पिछले 15 दिन से बंद है, जिससे घरों में भारी मात्रा में कूड़ा जमा हो गया है।

मोहल्ला खोसला के रहने वाले सुखदेव सिंह, मनजीत सिंह, रेशम सिंह, गुलशन कुमार, मलकीत सिंह, हरकेश कुमार, रवि जोशी, मनोज कुमार, नरेश कुमार, मनकीरत सिंह, शिवदयाल, रामस्वरूप, हरकिशन सिंह, बलदेव राम, कश्मीरी लाल, प्रमोद कुमार, नरेश सिंह, मनदीप सिंह आदि ने कहा कि कई बार राहों नगर कौंसिल कार्यालय में घरों से कूड़ा उठाने के लिए कह चुके हैं। लेकिन कौंसिल की ओर से अभी तक कूड़ा नहीं उठाया गया। वहीं मकान की एनओसी लेने पर कौंसिल पूरे साल के कूड़ा उठाने के पैसे वसूलती है। अगर आप उन्हें कूड़ा उठाने के पैसे नहीं दोगे तो वह आपको एनओसी नहीं देगी। डोर टू डोर कूड़ा उठाने के बिना ही नगर कौंसिल कूड़े के पैसे पूरे वर्ष के आपसे वसूल रही है। गलियों में लगे गंदगी के ढेर

डोर टू डोर कूड़ा उठाने की मुहिम बंद होने के कारण लोग अपने घरों से कूड़ा इकट्ठा करके गलियों में फेंक रहे हैं, जिससे गलियों में भी गंदगी के ढेर लगे हैं।

ईओ से करेंगे बात : हेमंत

नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान हेमंत रंदेव ने कहा कि मार्च महीने उनका नगर कौंसिल का कार्यकाल खत्म हो गया था। पिछले पांच सालों के दौरान शहर में रोजाना डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों से घर-घर से कूड़ा इकट्ठा करवाते थे, सफाई व्यवस्था बरकरार रखने के लिए वह खुद नगर कौंसिल के ईओ से मिलेंगे।

तेज की जाएगी मुहिम : ईओ

नगर कौंसिल राहों के ईओ राजीव सरीन ने कहा कि लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए डोर टू डोर कूड़ा उठाने की मुहिम को तेज किया जाएगा। जिस किसी भी वार्ड में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नहीं पहुंचती तो लोग वह नगर कौंसिल के साथ संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी