नागरिकता संशोधन अधिनियम का स्वागत

नागरिकता संशोधन अधिनियम को पंजाब में न लागू करने के लिए भाजपा ने कैप्टन सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Dec 2019 11:37 PM (IST) Updated:Tue, 17 Dec 2019 11:37 PM (IST)
नागरिकता संशोधन अधिनियम का स्वागत
नागरिकता संशोधन अधिनियम का स्वागत

जेएनएन, नवांशहर : पंजाब सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन अधिनियम को पंजाब में न लागू करने के लिए भाजपा ने कैप्टन सरकार का पुतला फूंका। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार का पुतला फूंकने के बाद एडीसी आदित्य उप्पल को नागरिकता संशोधन अधिनियम को पंजाब में लागू करने के लिए मांग पत्र सौंपा गया।

मांग पत्र सौंपने से पहले स्थानीय चंडीगढ़ रोड स्थित दशहरा ग्राउंड में पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई, जिसमें मांग की गई कि सभी प्रदेशों की तरह पंजाब में भी इस अधिनियम को लागू करना चाहिए।

भाजपा वर्कर इस बात का विरोध कर रहे थे कि कैप्टन सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को पंजाब में लागू करने के लिए मना कर दिया है, जबकि यह अधिनियम पूरे देश में लागू हो गया है।

इस मौके जिला प्रधान संजीव भारद्वाज ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम देश के हजारों लाखों शरणार्थियों के पक्ष में है। इस कानून के लागू होने से सभी शरणार्थियों को हर प्रकार की सुविधा मिलेगी, लेकिन कुछ विरोधी दलों को यह हजम नहीं हो रहा है और वह धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की राजनीति कर रहे हैं। इस अधिनियम से किसी भी धर्म के लोगों की नागरिकता को कोई भी खतरा नहीं है। यह कानून नागरिकता देने के लिए बनाया गया है न कि नागरिकता नष्ट करने के लिए। इस मौके डॉ. अश्विनी धीर, बलवंत सिंह सैनी, गुरुइकबाल सिंह भंट्टी, कर्ण दीवान, पवन दीवान, डॉ. इशिता दत्ता, सतीश तेजपाल, डॉ. शिवकुमार तेजपाल, श्यामसुंदर जाड़ला, संजीव राणा, विशाल, परमजीत सिंह बक्शी, विक्रम, राहुल चौधरी, रामकृष्ण जाखू, नरिदर पाल, अमित खोसला, नम्रता खन्ना, रीतू जोशी, प्रोमिला शर्मा, पिकी धीर, गुरप्रीत कौर और विजय लक्ष्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी