गुरु तेग बहादूर नगर इलाके में डेंगू के 60 पॉजिटिव के मरीज मिले

शहर के एक ही मोहल्ले से अब तक 60 डेंगू के पाजिटिव केस मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:09 AM (IST)
गुरु तेग बहादूर नगर इलाके में डेंगू के 60 पॉजिटिव के मरीज मिले
गुरु तेग बहादूर नगर इलाके में डेंगू के 60 पॉजिटिव के मरीज मिले

जेएनएन, नवांशहर: शहर के एक ही मोहल्ले से अब तक 60 डेंगू के पॉजिटिव केस मिले हैं। मोहल्ला गुरु तेग बहादुर नगर में कई लोग डेंगू के शिकार होकर अपना इलाज विभिन्न अस्पतालों में करवा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सोमवार को मोहल्ले में रहने वाली डेंगू से मौत हो गई थी।

मोहल्ले की स्थिति यह है कि एक ही परिवार के पांच सदस्यो को डेंगू पॉजटिव पाया गया। जिनमें से मां -बेटा की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हे उपचार के लिए जालंधर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नगर कौसिल की ओर से गुरु तेग बहादुर नगर में फोगिग करवाई गई।

मोहल्ला निवासी रेशमा ने बताया कि उसे कुछ दिन पहले बुखार हुआ था। वह सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए गई। वहां आराम न मिलने पर परिवार वाले उसे जालंधर ले गए। यहां उसका डेंगू पाजटिव आया। इस सप्ताह उपचार के बाद अब वह जालंधर से आपने घर आई है। घर आने पर उसके पति अकबर 23 व सास मदीना भी तेज बुखार से पीढि़त हो गए हैं, जिन्हे अब जालंधर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इससे पहले घर में 9 साल की बेटी पूजा का भी डेंगू के चलते उपचार हो चुका है। मोहल्ले में ही रहने वाले गुरवेल सिंह ने बताया कि तेज बुखार के चलते उनके भी पल्टैलेट्स बहुत कम हो गए थे। इलाकानिवासियो का आरोप है कि इलाके के लोग डेंगू को लेकर काफी दहशत में है । उनका आरोप है कि डेंगू को लेकर न तो सेहत विभाग न ही जिला प्रशासन गंभीर है। मोहल्ले के 60 मामलों की हो चुकी है पुष्टि : डॉ. जगदीप

जिला एपिडिमालोजिस्ट डॉ. जगदीप ने बताया कि शहर में डेंगू के 60 के करीब मामले पाजिटिव पाये गए हैं। सेहत विभाग की ओर से कई बार सर्वे करवाया जा रहा है, लेकिन लोगों के घरों से लगातार मच्छरों के लारवा मिल रहे हैं। सेहत विभाग की ओर दवाई का छिड़काव करवाया गया है। बीमार लोगों इलाज के लिए सिविल अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा भी है।

chat bot
आपका साथी