सात माह के बाद कोलियांवाली के निवास पर लौटी रौनक

सरबजीत ¨सह, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब) आय से अधिक संपति बनाने के केस में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के खास्मखास दयाल ¨सह कोलियांवाली के निवास कोलियांवाली पर सात माह के बौद फिर से रौनक लौट आई है। रविवार को जैसे ही वह घर पहुंचे तो ढोल के साथ उनका स्वागत किया गया और हार पहनाकर उनके वर्करों ने अपनी खुशी जाहिर की। इसके साथ लोगो मिठाई के डिब्बे लेकर उ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:13 PM (IST)
सात माह के बाद कोलियांवाली के निवास पर लौटी रौनक
सात माह के बाद कोलियांवाली के निवास पर लौटी रौनक

सरबजीत ¨सह, लंबी (श्री मुक्तसर साहिब)

आय से अधिक संपत्ति बनाने के केस में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल के खासमखास दयाल ¨सह कोलियांवाली के निवास कोलियांवाली पर सात माह के बाद फिर से रौनक लौट आई है। रविवार को जैसे ही वह घर पहुंचे तो ढोल के साथ उनका स्वागत किया गया और हार पहनाकर उनके वर्करों ने अपनी खुशी जाहिर की। इसके साथ लोगों मिठाई के डिब्बे लेकर उनके घर पर पहुंचे हुए थे। वर्करों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया जिसके बाद उन्होंने वर्करों के साथ बैठक भी की। हालांकि कोलियांवाली की जमानत शनिवार को ही हो गई थी। इन्हें नाभा जेल से रात को रिहा कर दिया गया था। वह शनिवार की रात करीब 12 बजे ही घर पहुंच गए थे। रात को ही वह अमृतसर के लिए रवाना हो गए। इन्होंने वहां प्रकाश करवाए हुए श्री अखंड पाठ के भोग डलवाने के साथ सुख शांति की अरदास करवाई। अमृतसर से चलकर दोपहर करीब दो बजे वह अपने घर कोलियांवाली में पहुंचे। जहां पर पहले से ही बैठे हुए वर्कर उनका इंतजार कर रहे थे। आते ही लोगों ने उन्हें हार पहनाए और ढोल की थाप से स्वागत किया। कोलियांवाली पूरी तरह से खुश नजर आ रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने उन्हें झूठे केस में फंसाने की कोशिश की थी। लेकिन अब सच्चाई की जीत हुई है। हालांकि बुरा समय तो हर एक पर आता है लेकिन उसे परमात्मा ने हाथ देकर रखा है।

आय से अधिक संपति बनाने और आय से अधिक खर्च करने के मामले में मोहाली में विजिलेंस ने एक जुलाई 2018 को मामला दर्ज किया गया था। उस समय से ही विजिलेंस की टीम उनकी तलाश में है। बीच में कुछ समय के लिए कोलियांवाली को हाईकोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत मिल गई थी। लेनिक जब से जमानत खत्म हुई है तब से ही वह फरार चले आ रहे हैं। 13 नवंबर को चंडीगढ़ से आई विजिलेंस की टीम ने सात घंटे तक जांच कर उसकी जायदाद का भी मुआयना किया था। जोकि मात्र 65 प्रतिशत हो पाया था। बता दें कि कोलियांवाली ने पांच वर्ष 2009 से लेकर 2014 तक अपनी आय से 71 प्रतिशत अधिक खर्च किया था। कोलियांवाली में अपनी आय 2.39 करोड़ रुपये दिखाई थी जबकि खर्च 4.01 करोड़ रुपये किया था। इसे लेकर ही विजीलेंस विभाग ने उसका रिकार्ड जांचते हुए मामला दर्ज किया था। जबसे मामला दर्ज हुआ है तब से ही कोलियांवाली निवासी से रौनक गायब हो गई थी।

chat bot
आपका साथी