डेंगू के खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी

जिला सेहत विभाग मुक्तसर की तरफ से सिविल सर्जन डा. हरि नारायाण की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 10:09 PM (IST)
डेंगू के खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी
डेंगू के खात्मे के लिए लोगों का सहयोग जरूरी

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

जिला सेहत विभाग मुक्तसर की तरफ से सिविल सर्जन डा. हरि नारायण की प्रधानगी में डा. विक्रम असीजा व डा. सीमा गोयल की देखरेख में जिले की समूह स्वयंसेवी संस्थाओं की बैठक हुई। इसमें डेंगू के खिलाफ जागरुकता पोस्टर भी जारी किया गया। सिविल सर्जन ने बताया कि डेंगू संबंधी गतिविधियां भी की जा रही है। जिले में मास मीडिया विग, मलेरिया विग तथा ब्लाक एक्टेशन एजुकेटर, हेल्थ इंस्पेक्टर, एमपीएचडब्ल्यू, स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्य और अन्य सेहत स्टाफ की तरफ से डेंगू संबंधी जागरूकता गतिविधियां तेज की गई है। लोगों को डेंगू के खिलाफ जागरूक करने के साथ इससे बचाव के लिए बताया जा रहा है।

डाक्टर विक्रम असीजा ने बताया कि सेहत विभाग की तरफ से नेशनल वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम के अधीन डेंगू संबंधी लगातार चेतना गतिविधियां करने के साथ-साथ जरूरी प्रबंध किए गए हैं। डेंगू इलाज योग्य है परंतु लापरवाही के कारण यह घातक साबित हो सकता है। इसलिए डेंगू होने पर लापरवाही न बरतें बल्कि इसका इलाज करवाएं। लालचंद ने कहा कि डेंगू का मच्छर पैदा होने के कारण पूरे समुदाय के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पैदा होता है इसलिए अपने आसपास पानी जमा न होने दें। डेंगू होने पर इसको नजरअंदाज न करें बल्कि अस्पताल जाकर इसकी जांच करवाएं और इसका इलाज करवाएं।

इस मौके पर सुखमंदर सिंह जिला मास मीडिया अधिकारी, मुक्तिसर वेलफेयर क्लब, क्लीन एंड ग्रीन सेवा सोसायटी, संकल्प एजुकेशन सोसायटी, रुपाणा जन सहारा क्लब, अशीर्वाद क्लब, जीवन ज्योती क्लब के प्रधान तथा ओहदेदार उपस्थित थे

chat bot
आपका साथी