दुकानदारों की शंकाओं का जल्द होगा समाधान

शहर के पुराने डाकघर वाले चौक में बनी पार्किंग वाली जगह का विवाद खत्म नही हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 10:07 PM (IST)
दुकानदारों की शंकाओं का जल्द होगा समाधान
दुकानदारों की शंकाओं का जल्द होगा समाधान

संदीप मलूजा, मलोट (श्री मुक्तसर साहिब)

शहर के पुराने डाकघर वाले चौक में बनी पार्किंग वाली जगह पर लोहे कि चादरों से बूथ बनाए जाने का दुकानदारों द्वारा 11 नवंबर से दिया जा था धरना रविवार को 12 वें दिन भी जारी रहा। एडवर्डगंज वेलफेयर एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन वरिदर मक्कर ने कहा कि यह मामला जल्द ही हल हो जाएगा। रविवार को भी दुकानदारों दारा पार्किंग बचाओ संघर्ष कमेटी की अगुआई में सुबह के 10 बजे से दो बजे तक धरना दिया गया। पार्किंग बचाओ संघर्ष कमेटी की अगुआई में धरने देता हुए दुकानदार सोनू छाबड़ा, विशाल मल्होत्रा, प्रीत महिदर, पवन अरोड़ा, गुलशन न्यूज एजेंसी वाले ने बताया कि शहर में बढ़ रही ट्रैफिक समस्या को देखते हुए ही आमजन कि सहूलियत के लिए ही यह पार्किंग इस संस्था के संस्थापक सेठ ठाकर दास आहूजा के नाम पर बनी हुई है। कुछ समय पहले ही इस सेठ ठाकुर दास आहूजा मेमोरियल एडवर्ड गंज पब्लिक पार्किंग में लोहे की चादरें लगाकर दुकान नुमा बूथ बना दिया गया। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले हम बताया गया की पार्किंग में बने चबूतरे पर काफी शाप बनाई जा रहे है हमें लगा कि काफी शाप काच के शीशों की होगी कोई बात नहीं। लेकिन इस चबूतरे पर लोहे की चादरें लगाकर एक दुकान नुमा बड़ा बूथ बना दिया जिसका दुकानदारों ने भारी विरोध किया था। तब इस बूथ को बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी बात की सुनवाई नहीं होती धरना जारी रहेगा।

19 नवंबर को ईटों से पक्की उसारी करने का दुकानदारों दारा भारी विरोध किया गया था। किसी घटना को रोकने के लिए पुलिस कर्मचारी तैनात करने पड़े थे। दुकानदारों के हक में भी तब अकाली दल के पूर्व विधायक हरप्रीत सिंह भी आ गए थे। इसके साथ ही भाजपा के मंडल प्रधान मुकेश जग्गा, आम आदमी पार्टी के परमजीत सिंह के अलावा अन्य लोगों ने दुकानदारों के हक में खड़े हो गए थे। ईट से पक्की होने वाली उसारी का काम रुक गया था। इनसेट

दुकानदारों से चल रही बात

एडवर्ड गंज वेलफेयर एसोसिएशन के वाइस चेयरमैन वरिदर मक्कड़ ने बताया की पार्किंग उसी जगह पर ही रहेगी। जो उसारी का काम है वो चबूतरे वाली जगह जहां पर लोहे की चादरें लगाकर बूथ बना है सिर्फ उस जगह पर ही उसारी होगी। उन्होंने बताया कि दुकानदारों से बातचीत चल रही है उम्मीद है कि दुकानदारों कि शंका का जल्द ही निवारण हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी