Muktasar: पेट्रोल पंप कर्मचारियों से तीन लाख लूटने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, फरार आरोपितों की तलाश जारी

Muktasar News मुक्‍तसर में पेट्रोल पंप कर्मचारियों से पिस्‍तौल के बल पर तीन लाख लूटने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपित प्रिंस ने बताया कि मुक्तसर पुरानी अनाज मंडी में दुकानदार से दिनदहाड़े डेढ़ लाख की लूट भी उन्होंने ही की थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 29 May 2023 02:48 PM (IST) Updated:Mon, 29 May 2023 02:48 PM (IST)
Muktasar: पेट्रोल पंप कर्मचारियों से तीन लाख लूटने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, फरार आरोपितों की तलाश जारी
पेट्रोल पंप कर्मचारियों से तीन लाख लूटने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब: पिस्तौल के बल पर लक्खेवाली में पेट्रोल पंप कर्मचारियों से तीन लाख रुपये की लूट के मामले को जिला पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने लुटेरा गिरोह के मुख्य सरगना प्रिंस पाल उर्फ प्रिंस पुत्र जसवंत सिंह निवासी लक्खेवाली को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि शेष चार की पहचान कर ली गई है। पूछताछ में आरोपित प्रिंस ने बताया कि मुक्तसर पुरानी अनाज मंडी में दुकानदार से दिनदहाड़े डेढ़ लाख की लूट भी उन्होंने ही की थी।

पेट्रोल पंप पर पांच व दुकानदार से लूट में गिरोह के तीन सदस्य शामिल थे। पुलिस ने आरोपित से वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की बाइक बरामद कर ली है। सभी आरोपितों के खिलाफ प्रदेश भर के विभिन्न पुलिस थानों में लूट, आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज हैं।

तेजधार हथियार से वार कर लूट ले गए थे रुपये

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस को दी शिकायत में जसकरण सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह निवासी लक्खेवाली ने बताया कि दो मई की रात नौ बजे उनके नंदगढ़ रोड लक्खेवाली में स्थित फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पंप) पर दो बाइकों पर कुछ नौजवान मुंह बांध कर आए‌ जिन्होंने पंप के मैनेजर और अन्य कर्मचारियों पर तेजधार हथियारों के साथ हमला कर तीन लाख रुपये लूट कर फरार हो गए।

एसएसपी ने बताया कि पीड़ित के बयान कलमबंद करने के बाद थाना लक्खेवाली में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया और आरोपितों को ट्रेस करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे। इसके लिए एसपी डी रमनदीप सिंह भुल्लर,डीएसपी डी राजेश स्नेही की निगरानी में सीआईए स्टाफ के इंचार्ज एसआइ कर्मजीत सिंह व थाना लक्खेवाली के प्रभारी रमन कुमार अधिकारियों की टीम का गठन किया गया।

खुफिया सोर्सों की सहायता से आरोपितों को ट्रेस किया गया

उक्त टीम के साथ टेक्निकल सेल की इंचार्ज एसआइ रविंदर कौर व पुलिस अधिकारियों की ओर से सीसीटीवी कैमरों, टेक्निकल व खुफिया सोर्सों की सहायता से आरोपितों को ट्रेस किया गया। जिसके चलते लुटेरा गिरोह के मुख्य सरगना प्रिंस पाल को गिरफ्तार किया गया।

आरोपित ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वारदात में उसके साथ परमजीत सिंह उर्फ बाबा पुत्र गुरजंट सिंह निवासी लक्खेवाली, जतिंदर सिंह उर्फ जतिंदरी पुत्र शेर सिंह निवासी गुरहरसहाए, मेहर सिंह उर्फ गुरविंदर सिंह पुत्र मक्खन सिंह निवासी फिरोजपुर कैंट व गुरजंट सिंह उर्फ जश्न पुत्र बलबीर सिंह निवासी लक्खो के बहराम भी थे।

आरोपित प्रिंस से वारदात में इस्तेमाल की बाइक भी बरामद कर ली गई है। आरोपित ने वारदात में पिस्तौल का इस्तेमाल किया था,जिसके चलते केस में आर्म्स एक्ट और 120बी आइपीसी की बढ़ोतरी की गई है। फरार आरोपितों को पकड़ने के लिए छापामारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी