श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुई संगत

श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व धार्मिक श्रद्धा तथा उत्साह से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:10 PM (IST)
श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुई संगत
श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुई संगत

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व धार्मिक श्रद्धा तथा उत्साह के साथ मनाया गया। श्री दरबार साहिब में धार्मिक समागम करवाया गया, जबकि गुरुद्वारा शहीद गंज में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में इलाके की संगत श्री दरबार साहिब में नतमस्तक हुई। धार्मिक समागम दौरान रागी, ढाडी तथा प्रचारकों ने संगत को गुरबाणी के साथ जोड़ा। प्रकाश पर्व को लेकर श्री दरबार साहिब को जहां सुंछर लड़ियों के साथ सजाया गया, वहीं संगत की सहूलियत के लिए भी प्रबंध किए गए। श्री दरबार साहिब के मैनेजर सुमेर सिंह ने बताया कि संगत में श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व संबंधी विशेष उत्साह पाया गया। तथा संगत सुबह से ही श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने के लिए आनी शुरु हो गई। समागम के बाद गुरु का लंगर भी चलाया गया। --------------------- रक्तदान कर बचाई मरीज की जान

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

समाज सेवी संस्था जय बाबे की ब्लड सेवा सोसायटी की तरफ से जरुरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाकर उनकी जान की रक्षा की जा रही है। मंगलवार रात भी अतुल्या बलड बैंक में करीब साढे दस बजे एक मरीज के लिए इमरजेंसी में रक्त की जरूरत थी। सोसायटी के सदस्यों ने मौके पर पहुंचकर मरीज की मदद की और उनकी जान बचाई।

सोसायटी के सदस्यों सुखराज बराड, अमित किनरा व मनदीप मोंगा ने बताया कि अस्पताल में रात के वक्त अचानक खून की जरूरत पड़ी जिसके बाद सोसायटी के सदस्यों विजय शर्मा व लव खेडा ने तुरंत रात के वक्त मौके पर पहुंचकर तुरंत रक्तदान किया। सोसायटी के दीपक ने बताया कि संस्था की तरफ से लगातार रक्तदान शिविर लगाकार लोगों को रक्त उपलब्ध करवाया जाता है।

chat bot
आपका साथी