छात्राओं को दी जा रही कराटे की ट्रेनिग

एसएसपी ध्रूमन एच निबाले 10 अप्रैल को बच्चों के सीधे संपर्क में बाल मित्र कार्यक्रम शुरू किया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2022 05:06 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jun 2022 05:06 PM (IST)
छात्राओं को दी जा रही कराटे की ट्रेनिग
छात्राओं को दी जा रही कराटे की ट्रेनिग

संवाद सूत्र, श्री मुक्तसर साहिब

एसएसपी ध्रूमन एच निबाले 10 अप्रैल को बच्चों के सीधे संपर्क में बाल मित्र कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य है कि जिन बच्चों को किसी भी प्रकार की पुलिस सहायता की आवश्यकता है, वे बिना किसी डर के सीधे पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

कार्यक्रम में जहां बच्चों को समय-समय पर स्कूल/कालेज में सेमिनार आयोजित कर पुलिस हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी जा रही है। स्कूली बच्चों को पुलिस मुख्यालय स्थित पुलिस कंट्रोल रूम और पुलिस हेल्पलाइन नंबरों की भी जानकारी दी जा रही है। 8वीं से 12वीं कक्षा तक की छात्राओं को जूडो व कराटे का प्रशिक्षण जिसका प्रथम शिविर शुक्रवार को पुलिस लाइन में शुरू किया गया।

एसपीएच जगदीश कुमार बिश्नोई, जिला शिक्षा अधिकारी मलकीत सिंह, प्राचार्य सुभाष कुमार, निरीक्षक मलकीत सिंह मुख्य अधिकारी थाना के एसएम व गुरदेव सिंह इंच जिला पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय मौजूद रहे। पंजाब कराटे एसोसिएशन पंजाब के सदस्य कोच राजेश कुमार और सिमरनजोत सिंह की एक टीम ने स्कूली छात्रा को जूडो कराटे की आत्मरक्षा से परिचित कराया और उन्हें बताया कि कैसे खुद को सुरक्षित रखना है और आत्मरक्षा एक महिला के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। सप्ताह भर चलने वाले सत्र के दौरान, छात्रों को बहुत ही कुशल तरीके से अपना बचाव करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। दूसरा शिविर दो अप्रैल से आठ अप्रैल तक गिद्दड़बाहा के बाबा गंगा राम स्टेडियम में तथा तीसरा एवं अंतिम शिविर नौ अप्रैल से 15 अप्रैल तक मलोट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुरानी तहसील रोड में आयोजित किया जाएगा। यह कैंप सुबह सात बजे से नौ बजे तक आयोजित की जाएगी। जिसमें गिद्दड़बाहा और मलोट के छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जूडो कराटे में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए 88378-70398 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस मौके पर करमजीत सिंह, माखन सिंह, रीडर अजीतपाल सिंह, कोच दीपक कुमार,अमनदीप सिंह, राहुल कुमार, राजेश जोशी, राजेश शर्मा और लवप्रीत कौर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी