कांग्रेसी नेता की भूमिका पर अटकी जांच की सूई

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब : गिद्दड़बाहा का सब्जी विक्रेता मनीष कुमार की खुदकुशी की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 03:01 AM (IST)
कांग्रेसी नेता की भूमिका पर अटकी जांच की सूई
कांग्रेसी नेता की भूमिका पर अटकी जांच की सूई

जागरण संवाददाता, श्री मुक्तसर साहिब : गिद्दड़बाहा का सब्जी विक्रेता मनीष कुमार की खुदकुशी की कोशिश मामले की न्यायिक जांच लगभग एक सप्ताह में भी पूरी नहीं हो सकी है। डीसी डॉ. सुमित जारंगल न्यायिक जांच अधिकारी एडीसी लखमीर ¨सह द्वारा दूसरी बार जांच रिपोर्ट से भी संतुष्ट नहीं हुए हैं। दूसरी बार भेजे गए रिपोर्ट में उन्होंने केवल दो ही लोगों को दोषी ठहराया गया है। जबकि परिवार अन्य कांग्रेसी नेताओं पर भी आरोप लगा रहा है। डीसी ने एक बार फिर से जांच अधिकारी को कांग्रेसी नेताओं की भूमिका की पड़ताल करने को कहा है।

गौरतलब है कि मनीष कुमार ने बीती 17 अप्रैल की देर शाम को गिद्दड़बाहा सब्जी मंडी में पुराना सब्जी का अड्डा उखाड़ देने और इस मामले में पुलिस द्वारा समय पर उचित कार्रवाई न करने से आहत होकर खुद को आग लगा ली थी। घटना के बाद उसने डीसी व एडीसी को दिए अपने बयान में दुकानदार राधे श्याम छाबड़ा, उसके पुत्र मनु छाबड़ा के अलावा कांग्रेसी पार्षद चांदनी गांधी के पति पूर्व पार्षद बिट्टू गांधी, रजनीश गर्ग नीटा, ¨बटा अरोड़ा तथा विधायक अम¨रदर ¨सह राजा वडिंग के पीए जसप्रीत ¨सह भलाईआना का नाम भी लिया था। जांच अधिकारी एडीसी लखमीर ¨सह ने अपनी जांच रिपोर्ट बीते शुक्रवार को डीसी को सौंप दी थी। डीसी ने यह कहते हुए रिपोर्ट वापस कर दी थी और एडीसी को दोबारा रिपोर्ट देने को कहा। इस रिपोर्ट से मनीष के परिवार के सदस्य संतुष्ट नहीं थे।

बाक्स

बिट्टू गांधी की भूमिका की फिर से पड़ताल

इस संबंध में डीसी डॉ. सुमीत जारंगल ने कहा कि वह अभी जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं है। घटना के दिन जब वह खुद मनीष कुमार से मिलने गए थे तो उसने बिट्टू गांधी का कई बार नाम लिया था। इसलिए उन्होंने जहां जांच अधिकारी को फिर से बिट्टू गांधी की भूमिका की पड़ताल करने को कहा है, वहीं अपने स्तर पर भी एक टीम को जांच के लिए भेजा है।

chat bot
आपका साथी