बस्ती में भरा पानी, 30 परिवारों ने ली स्कूल में शरण

इस वर्ष भी गांव उदेयकरण के लोग बारिश के पानी की मार झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 05:26 PM (IST)
बस्ती में भरा पानी, 30 परिवारों ने ली स्कूल में शरण
बस्ती में भरा पानी, 30 परिवारों ने ली स्कूल में शरण

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

इस वर्ष भी गांव उदेयकरण के लोग बारिश के पानी की मार झेल रहे हैं। इसके चलते 30 परिवार अपना घर छोड़कर नजदीकी सरकारी स्कूल में आसरा लिए हैं। लेकिन कुछ लोग अभी पानी में रहने के लिए मजबूर है। मंदर सिंह, तरसेम सिंह, स्वर्ण सिंह, गुरमीत सिंह आदि ने बताया कि उनका सामान उनकी बस्ती में बने घरों में पड़ा है लेकिन बारिश के कारण घरों में पानी भर गया है। उन्होंने बताया कि उनका सामान सामान पानी से खराब हो रहा है। बस्ती में लगभग 30 परिवार रहते है। बीते चार दिनों से बस्ती में पानी आने के कारण लोगों के घरों में पानी भर गया है। इस कारण कुछ लोग तो अपना घर छोड़कर स्कूलों में रहने के लिए चले गए हैं। कुछ परिवार अभी तक अपने सामान की देखभाल करने के लिए वहां रुके हुए हैं।

पीड़ितों ने बताया कि प्रशासन की तरफ से उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक लोग आते है और उनके साथ बड़े-बडे वायदे कर चले जाते है। लेकिन उनको कोई भी सहायता उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा न तो उन्हें को राशन मुहैया करवाया जा रहा है और ना ही पानी की निकासी का कोई प्रबंध करवाया गया है। हर वर्ष इस बस्ती में पानी भर जाता है। लेकिन प्रशासन द्वारा बारिशों से पहले पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया जाता है। उन्होंने बताया कि हर वर्ष उनका आर्थिक नुकसान होता है। पीड़ितों ने प्रशासन से अपील की है कि वह उनकी बस्ती से पानी की निकासी करवाएं ताकि लोग अपने घरों में आराम से रह सके। इनसेट

पानी की निकासी के लिए डाली जा रही पाइप : एसडीएम

एसडीएम वीरपाल कौर न कहा कि पानी की निकासी के लिए पाइपें डलवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके बारे में प्रोपोजल बनाकर भेजा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह अभी वहां पर नोडल अधिकारी भेजकर सारी स्थित के बारे में जानकारी लेती है।

chat bot
आपका साथी