किसी को पता ही नहीं कि कहां है रैन बसेरा

- रैन बसेरे के कहीं नहीं लगे सूचना पट फोटो संख्या 5, 6 सुभाष चंद्र, श्री मुक्तसर साहिब : नगर कौ

By Edited By: Publish:Thu, 01 Dec 2016 01:02 AM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2016 01:02 AM (IST)
किसी को पता ही नहीं कि कहां है रैन बसेरा

- रैन बसेरे के कहीं नहीं लगे सूचना पट

फोटो संख्या 5, 6

सुभाष चंद्र, श्री मुक्तसर साहिब : नगर कौंसिल की ओर से बेसहारा लोगों को सर्दी से बचाने के लिए बेशक शहर के बीचों बीच स्थित फायर बिग्रेड कार्यालय परिसर में रैन बसेरा की व्यवस्था की हुई है। लेकिन इसके बारे में बेसहारा लोगों को पता होना तो दूर की बात, शहरवासियों को भी पता नहीं है। इसकी जानकारी के लिए नगर कौंसिल की ओर से शहर में कहीं भी सूचना पट नहीं लगाए गए हैं। हालांकि यह रैन बसेरा बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन के नजदीक ही कहीं होना चाहिए, ताकि बेसहारा लोगों को इसका लाभ मिल सके। लेकिन रैन बसेरा का स्थान बताने के लिए यहां पर नगर कौंसिल ने सूचना पट भी नहीं लगाए हैं।

फायर ब्रिगेड परिसर में है रैन बसेरा

नगर कौंसिल की ओर से फायर ब्रिगेड कार्यालय के एक कमरे में रैन बसेरा की व्यवस्था की है। कौंसिल की ओर से इसमें चार चारपाइयां तथा चार ही बिस्तरे रखे हुए हैं। साथ में शौचालय की भी व्यवस्था की हुई है। रैन बसेरा के रखरखाव की फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को ही जिम्मेदारी सौंपी हुई है।

आज तक किसी को नहीं मिला लाभ

रैन बसेरा की व्यवस्था होने के बावजूद आज तक इसका किसी को लाभ नहीं मिल पाया है। रैन बसेरा को बने हुए तीन साल हो गए हैं। लेकिन आज तक एक भी बेसहारा व्यक्ति यहां पर आकर नहीं ठहरा है। इसका एक ही मुख्य कारण इसके बारे में किसी को पता न होना ही माना जा सकता है।

भारी भी पड़ सकता है रैन बसेरा

फायर ब्रिगेड कर्मियों की ओर से बेशक इसका उचित रखरखाव किया जा रहा है। लेकिन वह इसे लेकर चिंतित भी हैं। फायर अधिकारी चिमन लाल शर्मा का मानना है रात को आग लगने पर कई बार स्टाफ आग बुझाने चला जाता है। स्टाफ कम होने की वजह से पीछे दफ्तर में कोई नहीं रहता। ऐसी स्थिति में रैन बसेरा में ठहरने वाला कोई गलत किस्म का व्यक्ति दफ्तर का सामान भी उठाकर ले जा सकता है। यह तो अलग बात है कि आज तक यहां पर कोई व्यक्ति आकर ठहरा ही नहीं है।

शीघ्र लगवा दिए जाएंगे सूचना पट

उधर, नगर कौंसिल के अध्यक्ष हरपाल सिंह बेदी ने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही शहर में विभिन्न स्थानों पर सूचना पट लगवा दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी