मोगा के गांव डाला के युवक की मनीला में हत्या

मोगा गांव डाला का 25 वर्षीय नौजवान जसमेल ¨सह जस्सा की मनीला में रविवार को भारतीय समय अनुसार साढ़े 12 बजे दो बाइक सवा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 05:46 PM (IST)
मोगा के गांव डाला के युवक की मनीला में हत्या
मोगा के गांव डाला के युवक की मनीला में हत्या

संवाद सहयोगी, मोगा

मोगा के गांव डाला के 25 वर्षीय नौजवान जसमेल ¨सह जस्सा की मनीला में रविवार को भारतीय समय अनुसार 12.30 बजे दो बाइक सवार लोगों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी है। इस साल अभी तक मनीला में मोगा जिले के दो युवकों की मौत हो चुकी है।

उधर, रविवार सायं जैसे ही जसमेल ¨सह की हत्या की खबर गांव डाला पहुंची, तो गांव शोक में डूब गया। मृतक जसमेल ¨सह जस्सा के पिता इकबाल ¨सह ने बताया कि आज से एक वर्ष एक महीना पहले उन्होंने जस्सा को मनीला की लगसिपी सिटी में खर्चा करके भेजा था, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने बताया कि उनके बेटे का मनीला में फाइनेंस का कारोबार था। जस्सा वहां रोजाना की तरह मार्केट में अपना काम कर रहा था। भारतीय समय अनुसार दोपहर 12.30 बजे उसके पीछे दो मोटरसाइकिल सवार फिलपीनी व्यक्ति पहुंचे। उक्त लोगों के मुंह कपड़े से बंधे हुए थे और वे पांच गोलियां मारकर फरार हो गए। इसके चलते जस्सा की मौके पर ही मौत हो गई।

इस दौरान जस्सा के पास 43 पीसो मनीला की करंसी थी, लेकिन हमलावरों ने उसे लूटने का प्रयास नहीं किया, क्योंकि उनका तो मेरे बेटे को मारने का ही उद्देश्य था।

जस्सा के बड़े भाई गुरजीत ¨सह ने बताया कि उसके भाई का थोड़े समय में ही अच्छा काम चल रहा था, जो शायद किसी और फाइनांसर को अच्छा नहीं लगा। जिस कारण उसके भाई का कत्ल करवा दिया गया।

इस दौरान दुख व्यक्त करने पहुंचे गांव निवासी रशपाल ¨सह, सुरजीत ¨सह, बलदेव ¨सह, जगरूप ¨सह, बलौर ¨सह, गुरदयाल ¨सह व दर्शन ¨सह ने मांग की है कि भारत सरकार को मनीला सरकार से बातचीत करके वहां रहते पंजाबियों की सुरक्षा यकीनी बनानी चाहिए।

जानकारी के अनुसार गत मई में गांव झंडेआना सरकी के निवासी 39 वर्षीय हरतेज ¨सह तेजी की भी मनीला में गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वह भी हादसे से छह महीने पहले मनीला गया था।

chat bot
आपका साथी