वीकेंड लॉकडाउन, सड़कों पर रहा सन्नाटा

वीकेंड लॉकडाउन को लेकर शहर की सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहनों के दौड़ने के साथ-साथ हर ओर सन्नाटा छाया रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:06 AM (IST)
वीकेंड लॉकडाउन, सड़कों पर रहा सन्नाटा
वीकेंड लॉकडाउन, सड़कों पर रहा सन्नाटा

संवाद सहयोगी, मोगा : वीकेंड लॉकडाउन को लेकर शहर की सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहनों के दौड़ने के साथ-साथ हर ओर सन्नाटा छाया रहा। पुलिस कर्मचारी लोगों को कोरोना वायरस के फैलाव से बचने के बारे में जागरूक करते हुए मास्क पहनने के साथ-साथ शारीरिक दूरी बनाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना के संक्रमण को तोड़कर इस पर फतेह हासिल करने के लिए मिशन फतेह की शुरुआत की है। इसलिए पंजाब सरकार की ओर से लोगों की भलाई के लिए लॉकडाउन, अनलॉक 1-2 से संबंधित समय-समय पर दिशा निर्देशों में तबदीली की जा रही है।

लेकिन रविवार को वीकेंड लॉकडाउन को लेकर दो दिन पहले जहां जिला पुलिस प्रशासन द्वारा शनिवार व रविवार को आम दिनों की भांति दुकानें खोलने के बारे में आदेश जारी किए गए थे। लेकिन शुक्रवार को पारित किए गए आदेशों को लेकर शहर के दुकानदार भ्रमित रहे, ऐसे में रविवार को सुबह से ही बाजार में जहां आवागमन कम नजर आया, वहीं बहुत से दुकानदार दुकानों को खोलने या न खोलने की असमंजस की स्थिति में नजर आ रहे थे। जिसको लेकर दुकानदारों ने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा है कि भले ही सरकार कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ने में अपना योगदान दे रही है। लेकिन लोगों के प्रभावित हो रहे कारोबार को देखते हुए सरकार व जिला प्रशासन को सही निर्णय लेना होगा, ताकि लोगों को कोई परेशानी पेश न आए। बहुत से लोगों का तर्क था कि शनिवार व रविवार को जिला प्रशासन पूर्ण तौर पर दुकानों को बंद करने के आदेश दे सकती है। पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

रविवार को पुलिस प्रशासन ने सर्च अभियान चलाकर लोगों को दुकानें बंद करने के बारे में चेताया, वही सरकार व प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान भी काटे गए।

chat bot
आपका साथी