रेलवे फाटकों की सड़कों पर टूट रहे वाहन, ठोकरें खा रहे लोग

शहर के मेन बाजार गांधी रोड समेत अन्य रेलवे फाटकों के बीचों-बीच गुजरने वाली सड़कों की हालत खस्ता होने से जहां लोगों को हादसों का शिकार होना पड़ रहा है वहीं लोगों के वाहन भी टूट रहे हैं। इस सड़कों की हालत सुधारने के लिए पूर्व डिप्टी कमिश्नर दिलराज सिंह ने भी रेलवे विभाग को आदेश दिय था

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 09:51 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 09:51 PM (IST)
रेलवे फाटकों की सड़कों पर टूट रहे वाहन, ठोकरें खा रहे लोग
रेलवे फाटकों की सड़कों पर टूट रहे वाहन, ठोकरें खा रहे लोग

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर के मेन बाजार, गांधी रोड समेत अन्य रेलवे फाटकों के बीचों-बीच गुजरने वाली सड़कों की हालत खस्ता होने से जहां लोगों को हादसों का शिकार होना पड़ रहा है, वहीं लोगों के वाहन भी टूट रहे हैं। इस सड़कों की हालत सुधारने के लिए पूर्व डिप्टी कमिश्नर दिलराज सिंह ने भी रेलवे विभाग को आदेश दिय था, जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने रेलवे फाटक के अंदर बनी सड़क का कुछ पत्थर बदल दिया था , लेकिन अब फिर रेलवे फाटकों की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं।

वर्ष 2018 में मोगा पहुंचे रेलवे के महाप्रबंधक के आगे भी उक्त मामला उठाया गया था, लेकिन अब तक इस सड़क की दशा सुधारने का कोई प्रयास नहीं किया गया है। इस सड़क की खस्ताहाल होने को लेकर वहां से गुजरने वाले वहां जहां क्षतिग्रस्त हो रहे हैं ,वहीं सड़क की खस्ता हालत के कारण फाटकों के बीच में खराब होने वाले वाहन चालकों को जुर्माना भी अदा करना पड़ता है ।

दिन में भी ठोकरें खा रहे लोग

सुखमंदर सिंह ने कहा कि मोगा के गांधी रोड के फाटकों के अंदर बनी सड़क की स्थिति सही नहीं है। इस फाटक के मध्य से गुजरने वाले राहगीरों के जहां वाहन खस्ता हो रहे हैं। वहीं लोग रात के समय तो क्या दिन के समय में भी कई बार ठोकर लग रही है। इसके अलावा मेन बाजार में बने रेलवे फाटकों के अंदर के हिस्से की सड़क की हालत पिछले 15 वर्षों से बदहाल हो रही है, लेकिन विभाग इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

रेलवे दे मंजूरी तो खुद करवाएंगे मरम्मत : मित्तल

समाज सेवी कपल मित्तल ने कहा कि वर्ष 2018 में विशेष तौर पर मोगा आए रेलवे के महाप्रबंधक के सामने उन्होंने उठाई थी, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हुआ ,उन्होंने कहा कि अगर रेलवे विभाग उनको मेन बाजार के फाटकों के अंदर की सड़क को सुधारने के लिए मंजूरी देता है तो वह अपने स्तर पर सीमेंट बजरी से पक्के तौर पर इस समस्या का समाधान करने में योगदान दे सकते हैं।

जल्द करवाएंगे समस्या का समाधान : सुभाष

रेलवे अधिकारी आइओडब्ल्यू सुभाष कुमार ने कहा कि गत दिनों फाटकों के अंदर की सड़क का कार्य करवाया गया था। अगर फिर से समस्या पैदा हो गई है तो जल्द ही पत्थरं या प्रीमिक्स डालकर सडक को समतल बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी