शगुन स्कीम के नाम पर ठगे अढ़ाई हजार, केस

थाना चड़िक पुलिस ने एक व्यक्ति से शगुन स्कीम के नाम पर अढ़ाई हजार रुपये ठगने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 09:53 PM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 09:53 PM (IST)
शगुन स्कीम के नाम पर ठगे अढ़ाई हजार, केस
शगुन स्कीम के नाम पर ठगे अढ़ाई हजार, केस

संवाद सहयोगी, मोगा : थाना चड़िक पुलिस ने एक व्यक्ति से शगुन स्कीम के नाम पर अढ़ाई हजार रुपये ठगने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया है।

थाना चड़िक के प्रभारी जैपाल सिंह ने बताया कि गांव झंडे वाला निवासी जसमेल सिंह पुत्र जसवीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह मेहनत मजदूरी का काम करता है। उसकी बेटी प्रितपाल कौर की शादी मार्च 2019 में हुई थी। करीब दो-अढ़ाई महीने पहले उनके घर सतनाम सिंह उर्फ सत्ता पुत्र कश्मीर सिंह निवासी गांव हंसावाला जिला तरनतारन आया और कहा कि वह सरकारी कार्यालय से आया है और पंजाब सरकार की शगुन स्कीम के तहत सहायता प्राप्त करने के लिए लड़कियों की शादी के संबंध में फार्म भरकर 21 हजार रुपये की शगुन स्कीम का लाभ दिलाता है। उन्होंने आरोपितों पर विश्वास कर अपनी बेटी प्रितपाल कौर के लिए स्कीम का फॉर्म भर दिया, जिसके लिए आरोपित ने उनसे 2500 रुपये लिए और कहा कि उक्त राशि उन्हें जल्द मिल जाएगी, लेकिन न तो उन्हें स्कीम की राशि मिली और न ही आरोपित कभी उनके घर आया। पीड़ित ने पुलिस को बताया उक्त युवक सतनाम सिंह फिर गांव में मोटरसाइकिल पर घूम रहा है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ थाना सिटी साउथ मोगा में मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी