रेत से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त, दो गिरफ्तार

मोगा जिले में पुलिस ने तीन मामलों में रेत से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉलियां जब्त की हैं। इस बारे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपित फरार होने सहित चार लोगों के खिलाफ अवैध खनन करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 10:42 PM (IST)
रेत से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त, दो गिरफ्तार
रेत से भरी तीन ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मोगा

जिले में पुलिस ने तीन मामलों में रेत से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉलियां जब्त की हैं। इस बारे में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपित फरार होने सहित चार लोगों के खिलाफ अवैध खनन करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

थाना कोटइसे खां पुलिस ने रेत का अवैध खनन करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि एक मौके से फरार हो गया।

जांच अधिकारी सहायक थानेदार कंवलजीत सिंह ने बताया कि उनकी टीम कस्बे में गश्त कर रही थी। इस दौरान जिला फिरोजपुर निवासी दलजीत सिंह व हरचंद सिंह एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर ले जा रहे थे। जब उन्हें रोककर इस बारे में दस्तावेज मांगे गए, तो उनके पास यह नहीं मिले। इसके बाद हरचंद सिंह को मौके पर ही गिरफ्तार कर रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में ले लिया गया, जबकि दूसरा आरोपित दलजीत सिंह मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ अवैध खनन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं अवैध रेत खनन करने पर गांव मनावा से पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी थानेदार गुरदीप सिंह ने बताया कि जब उनकी टीम गश्त कर रही थी, तो आरोपित नछत्तर सिंह एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में रेत भरकर ले जा रहा था। इस बारे में जब उससे अनुमति के दस्तावेज मांगे, तो वह नहीं मिले। इसके बाद पुलि ने आरोपित की ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लेने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना धर्मकोट पुलिस के जांच अधिकारी थानेदार निर्मल सिंह ने बताया है कि कि गांव आदरामान से एक रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को बरामद किया गया है, जबकि इस बारे में अनजान आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने इस बारे में ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर अनजान व्यक्ति के खिलाफ अवैध खनन करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी