किशोरी को लगी नशे की लत, नशा न मिलने पर Counseling Center में पिया Dettol

Counseling के लिए ‘सखी वन स्टॉप सेंटर’ में दूसरी बाद पहुंची एक किशोरी ने नशा न मिलने पर बाथरूम में रखा डेटॉल (Dettol) पी लिया।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 04:11 PM (IST)
किशोरी को लगी नशे की लत, नशा न मिलने पर Counseling Center में पिया Dettol
किशोरी को लगी नशे की लत, नशा न मिलने पर Counseling Center में पिया Dettol

जेएनएन, मोगा। काउंसलिंग के लिए ‘सखी वन स्टॉप सेंटर’ में दूसरी बाद पहुंची एक किशोरी ने नशा न मिलने पर बाथरूम में रखा डेटॉल (Dettol) पी लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसे सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार है। जिला प्रोग्राम अधिकारी गुरचरण सिंह ने बताया कि किशोरी 17 साल की है और नशे की आदी है।

युवती का कपूरथला के नशा छुड़ाओ केंद्र में इलाज कराया गया था। वहां से ठीक होकर दो दिन पहले वह घर चली गई थी। वहां उसने फिर नशा लेना शुरू कर दिया था। बाद में उसे ‘सखी वन स्टॉप सेंटर’ में काउंसलिंग के लिए लाया गया। यहां मंगलवार सायं से ही वह नशे की मांग कर रही थी, लेकिन उसकी लगातार काउंसलिंग की जाती रही। सुबह जब वह बाथरूम गई तो उसने वहां रखी डेटॉल की शीशी मुंह में उड़ेल ली। उसे तत्काल सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

किशोरी की मां नहीं है। तीन दिन पहले ही वह पिता के साथ घर चली गई थी। घर में नशा न मिलने पर मंगलवार सायं को उसने पिता व भाई के साथ गाली-गलौच शुरू कर दिया था। परेशान होकर किशोरी का भाई उसे रात को सेंटर में छोड़ गया था, जहां उसने डेटॉल की शीशी पी ली। 

डीसी ने नौकरी देने का वादा कर किया था प्रोत्साहित

जिला कार्यक्रम अधिकारी गुरचरण सिंह ने बताया कि किशोरी जब नशा छोड़ चुकी थी तो डीसी ने भी उसे प्रोत्साहित किया था कि वह हमेशा ऐसे ही रहे तो उसे वे बालिग होने पर नौकरी दिलवा देंगे। उस समय किशोरी अच्छा महसूस कर रही थी, लेकिन घर जाते ही फिर से उसे नशा दिखने लगा। अब उसकी नियमित रूप से काउंसलिंग की जाएगी।                      

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी