घंटी बजाओ, पानी बचाओ की डॉक्यूमेंटरी का पोस्टर रिलीज

दैनिक जागरण के महाअभियान घंटी बजाओ पानी बचाओ के तहत शहर में पानी की हो रही बर्बादी व जागरूकता अभियान पर तैयार की जा रही डॉक्यूमेंटरी के पोस्टर का डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने विमोचन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Aug 2019 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 16 Aug 2019 09:53 PM (IST)
घंटी बजाओ, पानी बचाओ की डॉक्यूमेंटरी का पोस्टर रिलीज
घंटी बजाओ, पानी बचाओ की डॉक्यूमेंटरी का पोस्टर रिलीज

जागरण संवाददाता, मोगा : दैनिक जागरण के महाअभियान घंटी बजाओ, पानी बचाओ के तहत शहर में पानी की हो रही बर्बादी व जागरूकता अभियान पर तैयार की जा रही डॉक्यूमेंटरी के पोस्टर का डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने विमोचन किया।

डॉक्यूमेंटरी में बेटी के लिए भविष्य के रंगीन ख्वाब बुनने वाली मां जब पानी की बर्बादी की वजह बनती है तो मां-बेटी के बीच बड़े ही मार्मिक ढंग से संवाद होते हैं, बेटी समझाती है कि एक तरफ मां उसके लिए सुनहरे सपने बुन रही है, जबकि पानी की बर्बादी कर खुद अपने हाथों से उसके भविष्य को संकट में डाल रही है। मां की भूमिका युवा कवियत्री गीता संधु निभा रही हैं, जबकि बेटी की भूमिका में एसडी कॉलेज फॉर वूमेन की फैशन डिजाइनिग की छात्रा सोनाली निभा रही हैं।

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की सराहना करते हुए है कि डॉक्यूमेंटरी जिला प्रबंधकीय कॉम्पलेक्स में लगी एलईडी वॉल पर भी चलाई जाएगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पानी की बर्बादी को लेकर लोग जागरूक हों। इसमें दैनिक जागरण की ओर से चलाए गए अभियान को भी झलक होगी। डॉक्यूमेंटरी का निर्देशन कोरियोग्राफर संजीव जिम्मी व हॉलीवुड इंगलिश एकेडमी की डायरेक्टर मालविका सूद कर रही हैं। पानी की बर्बादी के प्रति जागरूक करने वाला गीत खुद गीता संधु ने लिखा है, जबकि संगीत राजश्री शर्मा ने दिया है। डॉक्यूमेंटरी निर्माण में ग्रेट पंजाब प्रिटर्स के नवीन सिगला का विशेष सहयोग है। कांसेप्ट भारती सिंह का है।

chat bot
आपका साथी