शहीदी पार्क में किया पौधरोपण

मोगा हरियाली व साफ सफाई के शौकीन समाजसेवी सुमित चावला सोनी ने पर्यावरण की संभाल व पार्क को हरा-भरा करने के लिए शहीदी पार्क में शनिवार को छायादार व फलदार पौधे लगाए। इस दौरान पपीता अनार संतरा आदि के 26 पौधे लगाए गए। इसके साथ ही पार्क में बड़ी हुई घास की कटाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 11:36 PM (IST)
शहीदी पार्क में किया पौधरोपण
शहीदी पार्क में किया पौधरोपण

संवाद सहयोगी, मोगा

हरियाली व साफ सफाई के शौकीन समाजसेवी सुमित चावला सोनी ने पर्यावरण की संभाल व पार्क को हरा-भरा करने के लिए शहीदी पार्क में शनिवार को छायादार व फलदार पौधे लगाए। इस दौरान पपीता, अनार, संतरा आदि के 26 पौधे लगाए गए। इसके साथ ही पार्क में बड़ी हुई घास की कटाई की।

सुमित चावला ने बताया कि कोविड 19 के चलते लॉकडाउन होने से सड़कों पर वाहन कम होने से पर्यावरण स्वच्छ हो गया है। इस पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए हमें अपने आसपास ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उन्हें पालने का कार्य भी करना चाहिए। सोनी चावला ने कहा कि पौधे हमें ऑक्सीजन देते हैं। वहीं कई तरह की औषधिया भी पौधों से प्राप्त होती है। आज जिन पेड़ों की छाया का हम आनंद ले रहे हैं, वे वृक्ष हमारे बजुर्गो द्वारा लगाए हुए हैं। हमें भी आनी वाली पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण देने के लिए पौधे लगाने चाहिए, ताकि हमारे द्वारा लगाए पौधे वृक्षों का रूप धारण करके ठंडी छांव दे सके।

उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक के मद्देनजर औषधियुक्त पौधे लगाए जाएंगे। इसके तहत एलोवीरा, तुलसी, अश्वगंधा, कताबर व हल्दी आदि के पौधे लगाए जाएंगे। साथ ही गुलाब के पौधे भी लगाए जाएंगे।

इस अवसर पर नितिन जैन, एडवोकेट गोयल, अश्वनी गुप्ता, दीपक गर्ग, राजू, एडवोकेट रिषभ गर्ग, रवि गुप्ता, विवेश व मानक के अलावा अन्य हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी