बाल दिवस के रूप में मनाया पंडित नेहरू का जन्मदिवस

जिलेभर में वीरवार को भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 10:42 PM (IST)
बाल दिवस के रूप में मनाया पंडित नेहरू का जन्मदिवस
बाल दिवस के रूप में मनाया पंडित नेहरू का जन्मदिवस

संवाद सहयोगी, मोगा : जिलेभर में वीरवार को भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के रूप में मनाया गया।

ब्लूनिग बड्स स्कूल में ग्रुप चेयरमैन संजीव कुमार सैनी, चेयरपर्सन कमल सैनी की अध्यक्षता में बाल दिवस पर समागम करवाया गया। इस दौरान बच्चों ने कविताएं व डांस पेश किया।

वहीं आरकेएस सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल में चाचा नेहरू के जन्मदिवस पर चार हाउस अग्नि, पृथ्वी, नाग तथा त्रिशूल के बीच कविता तथा भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में अग्नि हाउस की जसनूप कौर व इपशिता, पृथ्वी हाउस की लक्षिता तथा जसलीन कौर, नाग हाउस की तनु कुमारी तथा मनदीप कौर ने भाग लिया। प्रतियोगिता में अग्नि हाउस की जसनूर और पृथ्वी हाउस की लक्षिता कविता प्रतियोगिता में विजयी रही। भाषण प्रतियोगिता में पृथ्वी हाउस की जसलीन कौर विजयी रही। वहीं लाला लाजपत राय मेमोरियल पॉलिटेक्निक कॉलेज अजीतवाल में चाचा नेहरू के जन्मदिवस पर उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए गे। इस दौरान भाषण मुकाबले में विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा मोगा कॉलेज आफ एजुकेशन फॉर ग‌र्ल्स में पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिवस बाल दिवस के तौर पर मनाया गया। अंत में छात्राओं को कालेज द्वारा रिफ्रैशमैंट भी वितरित की गई। वही होली हार्ट किडरगार्टन स्कूल में चेयरमैन सुभाष पलता, डायरेक्टर किरणदीप पलता, श्रेया पलता, प्रिसिपल शिवानी अरोड़ा ने बच्चों को बाल दिवस की जानकारी दी। इस उपरांत प्री नर्सरी व प्लेवे के बच्चों में स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी करवाई गईस जिसमें पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाले बच्चों को ईनाम देकर सम्मानित किया गया। वहीं होली हार्ट स्कूल अजीतवाल में पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस पर बच्चों ने रंग-बिरंगे पहरावे डालकर समागम को चार चांद लगाया।

नेशनल कान्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बाल दिवस पर कार्यक्रम करवाया गया। इस दौरान बच्चों व अध्यापकों ने प्रण लिया कि अपना कार्य को पूरी लगन, मेहनत से करेंगे। इसके अलावा शुकदेवा कृष्णा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बाल दिवस पर चाचा नेहरू की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके साथ ही सेकेर्ड हार्ट कान्वेंट स्कूल धूड़कोट कलां में बाल दिवस पर बच्चों को चाचा नेहरू के जीवनी से अवगत करवाया गया। सरकारी प्राइमरी स्कूल भीम नगर में बाल दिवस पर क्विज, सुलेख लेखन, कविता उच्चारण, चित्रकला व भाषण मुकाबले करवाए गए।

chat bot
आपका साथी