सात करोड़ से सुधरेंगे मंडी के हालात, बनेंगी सड़कें, होगी चारदीवारी

मोगा जिले की गांव की मंडियों में 50 हजार रुपये की लागत से सेंड व मोगा की अनाज मंडी में 7 करोड रुपए की लागत से सड़कें पीने के पानी की सुविधा चार दीवारी आदि की प्रबंध किए जाएंगे ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 05:34 PM (IST)
सात करोड़ से सुधरेंगे मंडी के हालात, बनेंगी सड़कें, होगी चारदीवारी
सात करोड़ से सुधरेंगे मंडी के हालात, बनेंगी सड़कें, होगी चारदीवारी

संवाद सहयोगी, मोगा : जिले की गांव की मंडियों में 50 हजार रुपये की लागत से सेंड व मोगा की अनाज मंडी में 7 करोड रुपए की लागत से सड़कें, पीने के पानी की सुविधा चार दीवारी आदि की प्रबंध किए जाएंगे ।

जिला मंडी अफसर जशनदीप ¨सह ने बताया कि पंजाब सरकार का प्रयास है कि मंडियों में फसल लेकर आए किसान को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। ऐसे में सरकार द्वारा आने वाले दिनों में गेहूं की फसल की आमद को लेकर शहर की मुख्य अनाज मंडी में 7 करोड़ तथा ग्रामीण इलाकों की मंडियों के लिए 50 हजार रुपये की राशि मंजूर की जा चुकी है, जिसको लेकर आगामी दिनों में टेंडर होते ही कार्य शुरू हो जाएंगे ।

जश्नदीप ¨सह ने बताया कि मोगा की अनाज मंडी में 7 करोड रुपए की लागत से मंडी की सड़कें, कच्ची जगह को पक्का करना, पीने के पानी की सुविधा, सीवरेज की व्यवस्था को सुचारू करना मुख्य लक्ष्य रहेगा । इसके अलावा मुख्य अनाज मंडी में पशुओं की आमद पर लगाम लगाने के लिए मंडी के मुख्य दरवाजे पर डोर कैचर लगाए जाएंगे, जिससे की मंडी में पशु एंट्री न कर पाए।

बारिश के पानी की निकासी के लिए होंगे पुख्ता प्रबंध

मंडी अफसर जश्नदीप ¨सह ने बताया कि अनाज मंडी में वैसे तो पानी का जमावड़ा नहीं हो पाता है, लेकिन फिर भी पंजाब सरकार द्वारा 7 करोड़ रुपए की राशि से सीवरेज सिस्टम को सुचारू करके बारिश के पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। इसके अलावा पीने के पानी के लिए भी सभी प्रबंध बेहतर बनाए जाएंगे।

जल्द लगाई जाएंगी लाइटें

मंडी में रात के समय रोशनी बेहतर बनाने के तहत तीन टावर लगाए जा रहे हैं, जिन पर लाइटें लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि मंडी में रोशनी के कम होने का फायदा लेकर कई बार अनाज को चुराने वाले लोगों की ओर से किसानों का अनाज चुरा लिया जाता है।

chat bot
आपका साथी