सर्विस लेन के पास मिला लारवा, कंपनी का कटा चालान

मोगा : शहर में बनाई जा रही फोरलेन सड़क के साथ सर्विस लेन पर बारिश के पानी की निकासी के लिए बनाए नालों में डेंगू का लारवा मिलने पर नगर निगम ने निर्माण कार्य में लगी कंपनी का चालान काट कर लारवे को नष्ट करवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:09 PM (IST)
सर्विस लेन के पास मिला लारवा, कंपनी का कटा चालान
सर्विस लेन के पास मिला लारवा, कंपनी का कटा चालान

संवाद सहयोगी, मोगा : शहर में बनाई जा रही फोरलेन सड़क के साथ सर्विस लेन पर बारिश के पानी की निकासी के लिए बनाए नालों में डेंगू का लारवा मिलने पर नगर निगम ने निर्माण कार्य में लगी कंपनी का चालान काट कर लारवे को नष्ट करवा दिया।

बता दें कि सर्विस लेन के साथ बने नाले की तीन चार साल से सफाई नहीं हुई है, जिस कारण पिछले साल भी नाले से डेंगू का लारवा मिला था। सेहत विभाग के कर्मचारी महेंद्रपाल लूंबा ने बताया कि शुक्रवार को जब वह ड्राई डे अभियान के तहत मोगा के लुधियाना बाईपास पर जांच कर रहे थे तो लाइन के पास बने बारिश के पानी निकासी करने वाले नाले ने भारी मात्रा में डेंगू मलेरिया का लारवा मिला, जहां से उन्होंने पानी के सैंपल लेकर मामले की सूचना निगम अधिकारियों को दी, जिसके बाद निगम अधिकारियों की ओर से कंपनी का चालान काटा गया है। जमीन में समा रहा दूषित पानी

इस दौरान इकबाल ¨सह ने बताया कि

सर्विस लेन के पास बने नाले के पानी को धरती में रिचार्ज करने के लिए बनाए गए रिचार्ज सिस्टम में नालों में बहता हुआ गंदा पानी धरती में समा रहा है। उन्होंने बताया कि धरती के निचले स्तर पर पहले ही बहुत दूषित पानी हो चुका है। अब सर्विस लेन के दोनों ओर वाटर रिचार्ज सिस्टम भूजल को और गंदा कर रहा है।

नालों की नहीं हो पाई है सफाई

इलाकावासी जगजीत ¨सह ने कहा कि सड़क का निर्माण कर रही कंपनी द्वारा फोरलेन सड़क के दोनों ओर सर्विस लेन बनाई गई है। जिसके साथ ही एक बड़ा नाला सड़क के दोनों ओर बारिश के दिनों में सर्विस लेन का पानी भी नाले से होते हुए वाटर रिचार्ज सिस्टम से धरती में चला जाता है। लेकिन इन नालों की पिछले तीन-चार वर्षों से सफाई नहीं हो पाई है।

करवाई जाएगी स्प्रे व फॉगिंग

नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर सुमन कुमार खैरालिया ,वासुदेव शर्मा व अर्जुन ¨सह ने कहा कि उनकी टीम द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया है । उन्होंने बताया कि वह भी सर्विस लाइन के साथ बड़े नालों में स्प्रे व फा¨गग करवाने का काम शुरू करवाएंगे ।

chat bot
आपका साथी