किसानों ने मांगों पर किया विचार-विमर्श

कोटइसेखां : कस्बा कोटइसेखां स्थित गुरुद्वारा कलगीधर साहिब में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की बैठक ब्लाक महासचिव गुरमीत ¨सह दौलेवाला की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 04:20 PM (IST)
किसानों ने मांगों पर किया विचार-विमर्श
किसानों ने मांगों पर किया विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी, कोटइसेखां : कस्बा कोटइसेखां स्थित गुरुद्वारा कलगीधर साहिब में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की बैठक ब्लाक महासचिव गुरमीत ¨सह दौलेवाला की अध्यक्षता में हुई।

बैठक को संबोधित करते सुख¨वदर ¨सह ब्रह्मके ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में दो एकड़ की मालिकी वाले किसानों को 6 हजार रुपए प्रति वर्ष आर्थिक राहत देने का फैसला लिया है, को नकारते हुए पंजाब के सारे ही बड़े किसान नेताओं ने मोदी सरकार द्वारा किसानी से किया मजाक बताया। क्योंकि पांच सौ रुपए प्रति महीना आज की महंगाई के युग में बहुत ही मामूली राशि है। सुख¨वदर ¨सह ब्रह्मके ने कहा कि किसी भी सरकार ने कभी भी किसानी को देश का नागरिक नहीं माना। जिला उपाध्यक्ष कुलदीप ¨सह नंबरदार ने कहा कि जो किसान खेतों में बैठे हैं उनका असला वापस किया जाए। क्योंकि गांवों में लूटपाट का खतरा बना हुआ है। इस मौके पर गुरवीर ¨सह सचिव कोटइसे खां, नंबरदार कुलदीप ¨सह, मेहर ¨सह, हरदयाल ¨सह झंडा बग्गा, ब्लाक अध्यक्ष धर्मकोट जस¨वदर ¨सह विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी