हनुमान की भक्ति से होता है कष्टों का निवारण : पं. जय नारायण

मोगा सालासर धाम में बाला जी महाराज की पूजा अर्चना की। पंडित जय नारायण व सुरिदर शुक्ला की अगुआई में मंत्रोचारण से संस्थापक सुशील मिड्डा व अन्य सदस्यों ने गणपति पूजन किया और बाला जी के दरबार में यकीन कुमार ने ज्योति प्रचंड की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 11:49 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 05:14 AM (IST)
हनुमान की भक्ति से होता है कष्टों का निवारण : पं. जय नारायण
हनुमान की भक्ति से होता है कष्टों का निवारण : पं. जय नारायण

संवाद सहयोगी, मोगा

सालासर धाम में बाला जी महाराज की पूजा अर्चना की। पंडित जय नारायण व सुरिदर शुक्ला की अगुआई में मंत्रोच्चारण से संस्थापक सुशील मिड्डा व अन्य सदस्यों ने गणपति पूजन किया और बाला जी के दरबार में यकीन कुमार ने ज्योति प्रचंड की। भक्तों ने बाला जी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया और श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। पंडित जय नारायण ने कहा कि हनुमान की भक्ति से कष्टों का निवारण होता है।

उन्होंने कहा कि हनुमान कलयुग के ऐसे देव हैं, जो अपने भक्त की भक्ति से प्रसन्न होकर उनके समस्त कष्टों का निवारण करते है। व्यक्ति को बलशाली बनाते हैं। कलयुग में सभी को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

समाज सेवी सुशील मिड्डा ने कहा कि प्रतिदिन बढ़ रही कोरोना संक्रमण से लोग परेशान हैं। धार्मिक आस्था सहित हमें बचाव का भी ध्यान रखना चाहिए। इसलिए प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुए मंदिर में कम से कम समय रुकना चाहिए, ताकि इस महामारी से खुद का व दूसरों का बचाव कर सके। उन्होंने कहा कि मंदिर में सरकारी गाइडलाइन जैसे मास्क लगाना, सैनिटाइज करना तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने में सहयोग करें, ताकि सभी भक्तों का बचाव हो सके।

इस अवसर पर सौरभ गोयल, सौरभ जिदल, पवन अरोड़ा, गगन गाबा, अवतार सिंह, नीरज चावला मुक्तसर वाले, ललित कलसी, विनोद कुमार, विकास गुप्ता, दीपक मरवाहा व विक्रम कलसी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी