दुकानों के बाहर बनाया कूड़ा डंप, दोपहर तक बंद रहीं दुकानें

शहर के व्यस्ततम रामगंज बाजार में अकालसर रोड की तरफ सोमवार सुबह अचानक 10 दुकानों के सामने कूड़े का डंप लगा दिए जाने से दोपहर डेढ़ बजे तक दुकानें नहीं खुल सकीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 07:38 PM (IST) Updated:Tue, 08 Oct 2019 06:32 AM (IST)
दुकानों के बाहर बनाया कूड़ा डंप, दोपहर तक बंद रहीं दुकानें
दुकानों के बाहर बनाया कूड़ा डंप, दोपहर तक बंद रहीं दुकानें

जागरण संवाददाता, मोगा : शहर के व्यस्ततम रामगंज बाजार में अकालसर रोड की तरफ सोमवार सुबह अचानक 10 दुकानों के सामने कूड़े का डंप लगा दिए जाने से दोपहर डेढ़ बजे तक दुकानें नहीं खुल सकीं। आक्रोशित दुकानदार क्षेत्रीय पार्षद जगदेव कौर के निवास पर पहुंचे तो वहां से पता चला कि वे अध्यापिका होने के नाते स्कूल में पढ़ाने गई हैं। परेशान दुकानदारों ने कूड़े के ढेरों वाले फोटो निगम कमिश्नर के व्हाट्सअप डालने शुरू कर दिए। बाद में दोपहर एक बजे के बाद कूड़ा वहां से उठाया गया, तब जाकर दुकानें खुल सकीं।

निगम की इस कार्यप्रणाली से नाराज दुकानदारों का कहना है कि पहले से ही इन दिनों व्यापार मंदी चल रही है, त्यौहार का सीजन होने के कुछ दिनों से ग्राहकों का आना शुरू हुआ है, लेकिन सुबह से ही दुकानों के आगे कूड़े का डंप लगा दिए जाने के कारण दोपहर डेढ़ बजे डंप साफ होने के बाद ही वे दुकानें खोल सके, लेकिन कूड़े की दुर्गन्ध शाम तक भी बनी रही, जिस कारण दुकानों पर शाम तक ग्राहक नहीं पहुंचे।

नगर निगम के क्षेत्रीय सेनेटरी इंस्पेक्टर जगसीर सिंह का कहना है कि लालसिंह रोड का डंप बंद हो जाने के कारण ये समस्या आई है, लेकिन स्थायी रूप से डंप नहीं है, टर्न वाइज कूड़ा डाला जा रहा है। रविवार को डोर टू डोर कलेक्शन वाले न आने के कारण ये समस्या आई है, लेकिन स्थायी रूप से डंप नहीं बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी