नाटक मंडली की युवती सहित तीन को हवालात में रखने पर भड़का आक्रोश

मोगा रात को घर लौट रही नाटक मंडली की एक युवती सहित तीन कलाकारों को महिला पुलिस के बिना थाने लाकर हवालात में बंद करने के मामले से नाराज कुछ संगठनों ने बुधवार को थाना सिटी-1 का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 11:33 PM (IST)
नाटक मंडली की युवती सहित तीन को हवालात में रखने पर भड़का आक्रोश
नाटक मंडली की युवती सहित तीन को हवालात में रखने पर भड़का आक्रोश

संवाद सहयोगी, मोगा

रात को घर लौट रही नाटक मंडली की एक युवती सहित तीन कलाकारों को महिला पुलिस के बिना थाने लाकर हवालात में बंद करने के मामले से नाराज कुछ संगठनों ने बुधवार को थाना सिटी-1 का घेराव किया। हवालात में बंद किए गए कलाकार किसान संघर्ष के दौरान किसानों की समस्याओं पर नाटकों की प्रस्तुतियां देते हैं। आक्रोश बढ़ते देख थाना प्रभारी ने जांच का भरोसा देकर प्रदर्शनकारियों का घेराव खत्म कराया।

जानकारी के अनुसार नाटक मंडली के सदस्य सोमवार रात्रि पैदल बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन की तरफ जा रहे थे। इस दौरान सिक्योरिटी पुलिस आफिसर (सीपीओ) ने सादा कपड़ों में उक्त कलाकारों रोका। इस दौरान उसने रात को कहां से आए होने समेत साथ में लड़की होने को लेकर शंका जताते हुए उन्हें थाने में ले जाकर बंद कर दिया। जिन्हें बाद में देर रात छोड़ दिया गया था।

उधर, प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए टीम के डायरेक्टर विक्की महेशरी, कर्मवीर कौर बधनी, हरलीन दयाल व अवतार चड़िक ने कहा कि अवतार सिंह, गुरतेज सिंह व वीरपाल कौर किसानों के रोष धरने में रंगमंच का काम करते हैं। जिनको सोमवार रात्रि दस बजे मजिस्टक चौक के पास पुलिस द्वारा रखे गए सीपीओ ने रोका तथा थाने ले गए। सीपीओ को कलाकारों ने कहा कि उनके पारिवारिक सदस्यों से बातचीत कर लें। मगर, उन्होंने उनकी बात को अनसुना कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उस समय सीपीओ कर्मचारियों ने शराब पी रखी थी ओर उनके साथ कोई महिला कांस्टेबल भी नहीं थी। वह बिना किसी महिला पुलिस कांस्टेबल के युवती को थाने में ले गए। इस रोष प्रदर्शन में विभिन्न थियेटर ग्रुपों के कलाकारों ने थाना सिटी-1 के सामने नारेबाजी की। इस मौके पर क्रांतिकारी सभ्याचार केंद्र मोगा व शहीद भगत सिंह कला मंच चड़िक की टीमें भी शामिल थीं। कलाकारों द्वारा मांग की गई कि गलत शब्दावली का प्रयोग करने वाले सीपीओ व पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए अन्यथा संघर्ष को ओर तेज करते हुए एसएसपी कार्यलय का घेराव किया जाएगा।

इस बारे में थाना सिटी-1 के प्रभारी इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह ने कहा कि रात को दो लड़के व एक लड़की दस बजे के करीब मजिस्टिक चौक के पास जा रहे थे। तो सीपीओ के मुलाजिम उन्हें पकड़ कर थाने ले गए। जब यह पता लगा कि यह धरने पर जा रहे हैं तो उन्हें को छोड़ दिया गया। सीपीओ मुलाजिम के शराब पीने के सवाल पर थाना प्रभारी ने कहा कि वह इस बारे कुछ भी नहीं कह सकते, इस बारे जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी