बेसहारा पशुओं व अवैध पार्किग से जूझ रहे न्यू टाउन के लोग

शहर के पॉश इलाके टाउन इलाके में जहां दिनभर सड़कों पर घूमते बेसहारा पशुओं के झुंड लोगों के लिए परेशान का सबब बन चुके हैं वहीं इलाके में पार्किग न होने से सड़कों पर अवैध पार्किग से लगने वाले जाम से भी लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Dec 2019 10:17 PM (IST) Updated:Thu, 05 Dec 2019 06:14 AM (IST)
बेसहारा पशुओं व अवैध पार्किग से जूझ रहे न्यू टाउन के लोग
बेसहारा पशुओं व अवैध पार्किग से जूझ रहे न्यू टाउन के लोग

राज कुमार राजू, मोगा : शहर के पॉश इलाके टाउन इलाके में जहां दिनभर सड़कों पर घूमते बेसहारा पशुओं के झुंड लोगों के लिए परेशान का सबब बन चुके हैं, वहीं इलाके में पार्किग न होने से सड़कों पर अवैध पार्किग से लगने वाले जाम से भी लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

न्यू टाइन में कई स्कूल व मंदिर सहित दुकानें भी हैं, जहां दिनभर लोगों का आवागमन लगा रहता है लेकिन दुकानों पर आए ग्राहक भी इन गलियों में अवैध ढंग से अपने वाहन खड़े कर जाते हैं, जिससे राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

काउ सेस वसूल लोगों पर बोझ डाल रहा निगम

दुकानदार अजय कुमार ने कहा कि नगर निगम काउ सेस के नाम पर बोझ तो डाल रहा है, लेकिन भी शहर में लगभग हर इलाके में बेसहारा पशुओं के झुंड घूम रहे हैं। दुकानदार रघु पासी ने कहा कि शहर के विभिन्न बाजारों में आने वाले लोगों द्वारा अपने वाहनों को न्यू टाउन इलाके में खड़ा कर दिया जाता है, जिसके कारण इलाके में ट्रैफिक जाम लग जाता है, उन्होंने कहा कि यह इलाका शहर का मुख्य इलाका है जहां कई मंदिर में स्कूल होने से पहले ही भीड़-भाड़ बनी रहती है , लेकिन अवैध ढंग से हुई पार्किंग से उनको समस्या झेलनी पड़ती है।

इलाके को ग्रीन बेल्ट बनाए निगम

कपड़ा कारोबारी अरुण आहूजा ने कहा कि न्यू टाउन इलाके के आसपास सरकारी अस्पताल भी है। ऐसे में अगर नगर निगम न्यू टाउन इलाके को ग्रीन बेल्ट बनाए तो यह इलाका अपने आप में एक प्रमुख इलाका बन जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए वहां के दुकानदार भी कुछ हद तक सहयोग देने के लिए तैयार है।

chat bot
आपका साथी