विस चुनाव : बैंक अधिकारियों को कैश पर नजर रखने की दी हिदायतें

। जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर हरीश नैयर ने बैंक प्रबंधकों को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सतर्क रहने के दिशा-निर्देश जारी किए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 11:37 PM (IST)
विस चुनाव : बैंक अधिकारियों को कैश पर नजर रखने की दी हिदायतें
विस चुनाव : बैंक अधिकारियों को कैश पर नजर रखने की दी हिदायतें

संवाद सहयोगी,मोगा

जिला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर हरीश नैयर ने बैंक प्रबंधकों को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सतर्क रहने के दिशा-निर्देश जारी किए।

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक के दौरान हरीश नायर ने कहा कि चुनाव में उम्मीदवारों व राजनीतिक पार्टियों द्वारा गैर कानूनी खर्चा रोकने में बैंक कारगर भूमिका अदा कर सकते हैं। अगर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार बैंक में करंट अकाउंट खोलने के लिए अपील करते हैं तो बिना देरी उनका खाता खोला जाए तथा उम्मीदवार को उनके रिश्तेदारों के बैंक खातों की समूची जानकारी देने के लिए कहा जाए। बैंक अधिकारियों ने कहा कि समूह बैंक अपनी ब्रांचों को आग्रह करेंगे कि वह उम्मीदवार के खातों के समूची जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रत्याशी से सहमति पत्र प्राप्त लेकर यकीनी बनाएंगे कि कैश वैन किसी भी हालत में सिवाय बैंकों के किसी भी थर्ड पार्टी, एजेंसी या व्यक्ति का कैश लेकर नहीं चलेंगी। चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी राजनीतिक पार्टी के खाते में एक लाख रुपये से अधिक जमा व निकासी जो कि असाधारण व संदिग्ध लगती हो, की सूचना जिला चुनाव अधिकारी को देने की हिदायत जारी की गई। किसी राजनीतिक पार्टी के खाते में एक लाख रुपये की अधिक राशि जमा करने व निकालने की जानकारी जिला चुनाव अधिकारी को दी जाएगी। डीसी ने कहा कि अगर लगता है कि नकदी का प्रयोग वोटरों को रिश्वत देने के लिए किया जा सकता है तो ऐसी स्थिति में जिला चुनाव अफसर मोगा को अग्रिम कार्रवाई के लिए सूचित किया जाए। बैठक में एडीसी हरचरण सिंह, सुरेन्द्र सिंह, रविदरपालसिंह संधू व अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी