कोरोना पॉजिटिव दोमरीजों की मौत

राज कुमार राजू मोगा जिले से संबंधित दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की शुक्रवार देर रमोगा जिले से संबंधित दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की शुक्रवार देर रात मौत हुई है। इस प्रकार अब तक मोगा जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है।ात मौत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 10:43 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव दोमरीजों की मौत
कोरोना पॉजिटिव दोमरीजों की मौत

राज कुमार राजू, मोगा

जिले से संबंधित दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की शुक्रवार देर रात मौत हुई है। इस प्रकार अब तक मोगा जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। हालांकि अभी तक मोगा शहर में रहते हुए सिर्फ एक व्यक्ति की मौत हुई है। बता दें कि इससे पहले मोगा के कोटकपूरा बाईपास के निवासी एक व्यक्ति की मौत होने समेत गांव लोहारा के एक मौत की बठिडा में मौत हो चुकी है।

सेहत विभाग के अनुसार 21 जून को सड़क हादसे में गंभीर घायल 35 वर्षीय लखविदर सिंह निवासी गिल रोड नजदीक साईधाम विश्वकर्मा नगर को उपचार के लिए मोगा से फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआइ में रेफर किया गया था । पीजीआइ में घायल का कोरोना वायरस का सैंपल लिया गया था। जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था, जिसकी शुक्रवार देर रात मौत हो गई है। सेहत विभाग मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में जानकारी लेने में जुट गया है।

वही कस्बा कोटइसे खां निवासी एक व्यक्ति को हर्निया के आपरेशन के लिए करीब पांच दिन पहले फरीदकोट ले जाया गया था। जहां उसके कोरोना के सैंपल लिए गए थे। जिसमें वह वीरवार को पॉजिटिव पाया गया था। उसकी भी शुक्रवार देर रात मौत हो गई है। विश्वकर्मा नगर युवक का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में और कोटइसेखां के व्यक्ति का अंतिम संस्कार कस्बा में ही किया गया।

--------------

पहले ये पुलिसकर्मी आ चुके हैं पॉजिटिव

बता दें कि कोरोना पीड़ित लोगों की जांच करने के दौरान गांव ढोलेवाला का एक पुलिस कर्मी, एक गांव दुनेके, कस्बा निहालसिंह वाला के सांझ केंद्र में तैनात व फरीदकोट के गांव मान सिंह वाला का रहने वाला एसआइ, गांव घोलिया कलां का रहने वाला एएसआइ, बाघापुराना का रहने वाला सीनियर कांस्टेबल, निहालसिंह वाला के थाने में तैनात बाघापुराना का रहने वाला हेड कांस्टेबल समेत उसके परिवार के चार लोगों सहित पांच लोग, गांव जलाल के रहने वाले एएसआइ की रिपोर्ट पॉजिटिव आने समेत गांव दौसाझ का पुलिस कर्मी आदि शामिल हैं।

-----------

लोगों को होना होगा जागरूक:

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर अमनदीप कौर बाजवा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ सरकार समेत सेहत विभाग द्वारा जहां लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव करने के लिए प्रेरित करके नियमों की अनदेखी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। फिर भी संक्रमण किसी न किसी को चपेट में ले रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम खुद भी जागरूक रहें।

---------------

उधर, अभी तक 15549 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 14679 सैंपल नेगेटिव आए हैं और 696 पेंडिंग हैं। जिले में अब तक 120 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 93 लोग तंदुरुस्त हो चुके है। एक्टिव केसों की संख्या 23 है तथा चार लोगों की मौत हो चुकी है। फिहलाल, 15 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है और सरकारी अस्पताल में 5 मरीज भर्ती है। वहीं शनिवार को 226 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी