एसएफसी कान्वेंट स्कूल में सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिवस मनाया

। एसएफसी कान्वेंट स्कूल में स्वतंत्रता सेनानी नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:00 PM (IST)
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिवस मनाया
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिवस मनाया

संवाद सहयोगी,मोगा

एसएफसी कान्वेंट स्कूल में स्वतंत्रता सेनानी नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों को नेता जी के जीवन पर आधारित फिल्म दिखाई गई।

स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक जिदल ने कहा कि नेता जी ने देश की आजादी के लिए विदेश से सिविल सेवा छोड़कर स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया। स्कूल की डायरेक्टर शीनम जिदल ने कहा कि विद्यार्थियों को नेता जी के चुनौती पूर्ण जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए। स्कूल अध्यापक सतवंत कौर व नवप्रीत राणा ने नेता जी के जीवन पर प्रकाश डाला। स्कूल प्रिसिपल कोमल अरोड़ा ने कहा कि स्कूल स्तर पर इस तरह की जयंती मनाने का उद्देश्य विद्यार्थियों को देश की महान हस्तियों से अवगत करवाना है।

आक्सफोर्ड स्कूल ने विद्यार्थियों ने मनाया गणतंत्र दिवस आक्सफोर्ड स्कूल में सोमवार को चेयरमैन गुरप्रीत सिंह सिद्धू व चेयरपर्सन कंवलजीत कौर सिद्धू की अगुआई में गणतंत्र दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों ने कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

छोटे बच्चों ने तिरंगे में रंग भरे और राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जानकारी दी। विद्यार्थियों के अलग-अलग मुकाबले करवाए गए। बच्चों ने देश भक्ति के गीत गाए। कविता लेखन, नारा लेखन और देशभक्तों की जीवनी पर निबंध आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। चेयरपर्सन कंवलजीत कौर सिद्धू ने बच्चों को गणतंत्र दिवस की जानकारी देते हुए बताया कि 26 जनवरी 1950 को डा. बीआर आंबेडकर द्वारा तैयार किया गया संविधान लागू हुआ था। इसलिए हमें गणतंत्र दिवस का सम्मान करना चाहिए। चेयरमैन गुरमीत सिंह सिद्धू ने बच्चों को इस दिन का महत्व समझाया।

chat bot
आपका साथी