200 घरों में की जांच, पांच में मिला डेंगू का लारवा

बरसात का मौसम शुरू होने पर सेहत विभाग व निगम की टीम की ओर से वीरवार को न्यू टाउन में करीब 200 घरों की जांच की और पांच घरों में लारवा मिलने पर उनके चालान भी काटे गए और घर में सफाई के बाद 23 जुलाई तक निगम कमिश्नर में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jul 2019 06:30 AM (IST)
200 घरों में की जांच, पांच में मिला डेंगू का लारवा
200 घरों में की जांच, पांच में मिला डेंगू का लारवा

जेएनएन, मोगा : बरसात का मौसम शुरू होने पर सेहत विभाग व निगम की टीम की ओर से वीरवार को न्यू टाउन में करीब 200 घरों की जांच की और पांच घरों में लारवा मिलने पर उनके चालान भी काटे गए और घर में सफाई के बाद 23 जुलाई तक निगम कमिश्नर में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

जिला एपीडीमोलॉजिस्ट डॉ. मनीष अरोड़ा ने बताया कि बारिश के मौसम को देखते हुए डीसी संदीप हंस ने अधिकारियों के साथ बैठक कर डेंगू के बढ़े खतरे को देखते हुए बारिश के पानी का जलभराव रोकने व सेहत विभाग व निगम को डेंगू के खिलाफ गतिविधियां तेज करने की हिदायत दी थी, जिसके बाद सिविल सर्जन ने डेंगू का लारवा मिलने पर चालान काटने के आदेश दिए थे। सेहत सुपरवाइजर महेंद्रपाल लूंबा ने बताया कि पिछले 20 दिन से रोजाना जांच की जा रही है और लारवा मिलने पर लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा था, लेकिन अब जिले में डेंगू के पॉजीटिव मरीज मिलने के कारण विभाग की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। उन्होंने लोगों से पानी खड़ा न होने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि बुखार होने पर सिविल अस्पताल के कमरा नंबर सात में जांच करवा सकते हैं और डेंगू का इलाज सिविल अस्पताल में मुफ्त किया जा रहा है। इस मौके पर नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह, इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह, वपिंदर सिंह व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी