एक साथ छह दुकानों के तोड़े ताले

जागरण संवाददाता, मोगा : शहर के बीचों-बीच स्थित गुरु नानक मार्केट में सोमवार सुबह करीब छह और सा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2018 01:14 AM (IST)
एक साथ छह दुकानों के तोड़े ताले
एक साथ छह दुकानों के तोड़े ताले

जागरण संवाददाता, मोगा :

शहर के बीचों-बीच स्थित गुरु नानक मार्केट में सोमवार सुबह करीब छह और साढ़े छह के बीच चोरों द्वारा छह दुकानों के ताले तोड़कर चार दुकानों से चोर नकदी सहित एक लाख रुपये का सामान चोरी करके ले गए। ये घटना बेशक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है, लेकिन इस घटना ने एक बार फिर से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।

शहर के चैंबर रोड पर हुई उक्त घटना के बाद से अन्य दुकानदारों में डर का माहौल है। दुकानदारों का कहना है कि यदि वह सभी तरह के टैक्स देने के बाद भी सुरक्षित नहीं है तो इस शहर में रहना अब उनके लायक नहीं रह गया है। इसी माह 18 जनवरी को मेन बाजार में स्थित कपड़े की दो दुकानों को एक साथ चोरों ने अपना निशाना बनाया था, लेकिन उस चोरी के बारे में पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं ढूंढ पाई है। जिन दुकानों के ताले तोड़े गए हैं, उनमें दो दुकानें दालों की, एक पानी-बीड़ी की, एक ड्राई फ्रूट की और दो अन्य दुकानें शामिल हैं। चोरों ने ताले तोड़ने के लिए लोहे की एक लंबी रॉड का इस्तेमाल किया और इतनी जल्दी चोरों ने इस चोरी को अंजाम दिया कि आसपास किसी को इस चोरी की भनक तक नहीं लगने दी। दुकानदार पप्पी, काका और संदीप कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि कारोबार तो पहले से ढीला चल रहा है और उपर से इस चोरी ने उसकी कमर टेढ़ी कर दी है। दुकानदारों का कहना है कि बेशक छह दुकानों का ताला चोरों ने तोड़ा, लेकिन मुख्य रूप से चार दुकानों से चोर करीब एक लाख रुपये का सामान व कैश चोरी कर ले गए।

सीसीटीवी की कर रहे जांच

मामले की जांच कर रहे एएसआई कुलदीप ¨सह का कहना है कि आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज उन्होंने हासिल कर ली है और इसी के आधार पर चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ ताला तोड़कर चोरी करने की धाराओं अधीन मामला दर्ज कर दिया है।

chat bot
आपका साथी