सांझी रसोई के ट्रायल में 300 लोगों ने खाना खाया, उद्घाटन सोमवार को

फोटो-1 राजेश नेगी, मानसा। सिविल अस्पताल में बने सांझी रसोई का डीसी के निरीक्षण के चलते श्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 May 2017 03:01 AM (IST) Updated:Sun, 21 May 2017 03:01 AM (IST)
सांझी रसोई के ट्रायल में 300 लोगों ने खाना खाया, उद्घाटन सोमवार को
सांझी रसोई के ट्रायल में 300 लोगों ने खाना खाया, उद्घाटन सोमवार को

फोटो-1

राजेश नेगी, मानसा।

सिविल अस्पताल में बने सांझी रसोई का डीसी के निरीक्षण के चलते शनिवार को रस्मी तौर पर उद्घाटन नहीं हो सका। आम लोग कतार में अपनी बारी का इंतजार करते रह गए। हालांकि इस अवसर पर खास लोगों को खाना खिलाया गया, जिसमें डीसी के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल थे। अब इसका उद्घाटन सोमवार को होगा।

जिला प्रशासन द्वारा समाज सेवियों की मदद से गरीब लोगों को 10 रुपये में सस्ता खाना उपलब्ध करवाया जाना है। सिविल अस्पताल में सांझी रसोई बनाया गया है। शनिवार को अचानक उद्घाटन रद कर इसका ट्रायल किया गया। डीसी ने खुद परोसे जाने वाले खाने का चखा, ताकि यह पता चल सके कि कहीं कोई कमी तो नहीं। ट्रायल वाले दिन ही तीन सौ से अधिक लोग खाना खाए।

दाल,सब्जी के साथ सलाद परोसा गया

सांझी रसोई में खास लोगों के लिए खाना बनाने के लिए बकायदा हलवाई की सेवा ली गई। सतपाल नामक हलवाई ने खास लोगों के लिए दाल,¨भडी की सब्जी, हलवा बनाया। वहीं तवे वाली रोटी भी बनाई गई थी। पीने के लिए वाटर कैंपर व छोटी बोतलें रखी गई थी। वहीं खाना खाने के बाद चीनी व सौंफ का भी अलग से प्रबंध किया गया था। ट्रायल की बात कह कर रेडक्रास की तरफ से किसी की भी खाने की पर्ची नहीं काटी, डोनेशन के तौर पर जरूर कुछ लोगों से पैसे लिए व उन्हें रसीद काट कर दी।

दस रुपए में मिलेगी खाना

सांझी रसोई में खाने पर होने वाला खर्चा जिला प्रशासन की तरफ से किया जाएगा। खाना लोगों को परोसने की जिम्मेवारी शहर की एक समाज सेवी संस्था के जिम्मे हैं। शिव पार्वती लंगर कमेटी के सु¨रदर ने बताया कि उनके संस्था के वर्कर सांझी रसोई में सेवा करेंगे, खाना भी उनकी संस्था की तरफ से बनवाया जाएगा। दस रुपए में चार रोटी के अलावा एक सब्जी या फिर दाल दी जाएगी। सांझी रसोई में खाना सुबह 11 बजे से लेकर 1.30 बजे तक लोगों को मिलेगा।

आम लोगों को सोमवार से मिलेगा खाना

सांझी रसोई सोमवार से आम जन के लिए शुरू कर दी जाएगी। शनिवार को तो इसका ट्रायल था,अभी लोगों को भी इस के बारे में जानकारी नहीं है। जिला प्रशासन दस रुपए में दोपहर का खाना लोगों को देगा,हम बेस्ट करें यह हमारा उद्देश्य है।

धर्मपाल गुप्ता, डिप्टी कमिश्नर,मानसा।

chat bot
आपका साथी